तेज गेंदबाज रूद्र प्रताप सिंह ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Sep 2018 05:52:15 PM
RP Singh announces retirement from international cricket

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लखनऊ। छह वर्षों तक भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाजी की कमान संभालने वाले रूद्र प्रताप सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। 32 वर्षीय आरपी ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कॅरियर की शुरूआत चार सितम्बर 2005 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में पहला एकदिवसीय मैच खेलकर की थी जबकि उन्होंने भारतीय टीम के सदस्य के तौर पर अपना आखिरी मुकाबला 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेला था।

पोडियम पर चीन और पाकिस्तान के खिलाड़ी होने पर ध्यान नहीं गया: नीरज

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आरपी ने मंगलवार को भावुक ट््वीट कर संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, आज मैं क्रिकेट को अलविदा कहता हूं। मैं मेरे इस सफर को सफल बनाने वाले सभी साथियों को धन्यवाद कहता हूं। यह लिखते हुए मेरे अंदर भावनाओं का ज्वार उठ रहा है। यह कोई मायने नहीं रखता कि कोई इस दिन के लिए कितना तैयार रहता है।

गोल्ड मेडलिस्ट मनजीत सिंह ने खेल मंत्रालय से लगाई टॉप्स में शामिल करने की गुहार

क्रिकेट को अलविदा कहना आसान नहीं है लेकिन अंतरात्मा की आवाज कहती है कि यही सही वक्त है। 32 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 2005 से 2011 के बीच सभी प्रारूपों में कुल 82 मुकाबलों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। इस दरम्यान उन्होंने 58 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच और 14 टेस्ट मैच खेले।

मैरीकॉम बनीं BSNL की ब्रांड एंबेसडर, कई बड़े रिकॉर्ड है नाम

पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में जनवरी 2006 में खेले गए अपने पहले टेस्ट मैच में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था। हार जीत के फैसले के बिना समाप्त हुए इस मैच में उन्होंने पांच विकेट चटकाये थे। आरपी ने टेस्ट क्रिकेट में 40 विकेट लिए। वहीं 58 वनडे में उन्होंने 69 विकेट लिए। उन्होंने भारत के लिए दस ट्वेंटी 20 मैच भी खेले और इसमें उनके नाम कुल 15 विकेट रहे। आईपीएल में उन्होंने डेक्कन चार्जर्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट््स के लिए कुल 82 मैच खेले।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.