FIFA World Cup 2018: रूसी खिलाड़ी सर्गेई इग्नाशेविच ने लिया संन्यास

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 03:18:30 PM
Russian footballer player Sergei Ignashevich took retirement

मॉस्को। रूस के फुटबाल विश्वकप 2018 क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो जाने के बाद उसके सबसे अनुभवी खिलाड़ी सर्गेई इग्नाशेविच ने निराशा में कुछ ही घंटे बाद अपने करियर से संन्यास ले लिया है। बताते चलें कि रूस को अपनी मेजबानी में हो रहे फीफा विश्वकप में शनिवार को उसे क्रोएशिया से पेनल्टी शूटआउट में हारकर बाहर होना पड़ा था।

FIFA World cup 2018: पुतिन को रूसी फुटबाल टीम पर गर्व

38 साल के रूसी डिफेंडर ने अपना सारा समय रूसी क्लबों के साथ बिताया और विश्वकप में अपनी टीम को क्वार्टरफाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। वह टूर्नामेंट के सभी पांचों मैचों में खेले थे।अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ (फीफा) ने बताया कि सर्गेई ने 127 मैचों में खेला और नौ गोल किये। वह अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने वाले रूस के सबसे अनुभवी फुटबालर हैं।

वह वर्ष 2005 में सीएसकेए मॉस्को के यूईएफए कप खिताब के दौरान टीम के कप्तान रहे थे। रूसी खिलाड़ी ने वीडियो पोस्ट के जरिये संन्यास की घोषणा करते हुये कहा यह मेरा आखिरी विश्वकप था और मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर का भी आखिरी मैच। यदि मैं विश्वकप के लक्ष्य के लिये नहीं खेल रहा होता तो बहुत पहले ही संन्यास ले लिया होता।

FIFA World cup 2018: स्‍वीडन को हराकर 28 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

कहा इस विश्वकप से मेरा हौंसला बहुत बढ़ा है। मुझे बहुत मजा आया और शांति महसूस कर रहा हूं कि अपने करियर को अच्छे स्तर पर छोड़ रहा हूं। मैंने एक महान टीम के साथ और बढिय़ा कोचों के साथ खेला जिसके खिलाड़यिों ने खेल के लिये अपना पूरा योगदान दिया है।- एजेंसी

Birthday Special: एक्टिंग के साथ ही लोगों को शाकाहार के प्रति जागरूक करने का काम करती है पूर्व मिस इंडिया पूजा गुप्ता

फिल्म धड़क की रिलीज से पहले जाह्ववी कपूर ने जाहिर की बॉलीवुड में इस शख्स के साथ काम करने की इच्छा

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.