रेयान हैरिस ने की टीम इंडिया के इस गेंदबाज की जमकर तारीफ, कहा...

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Apr 2019 10:29:57 AM
Ryan Harris favored the Indian team bowler

नई दिल्ली। अपने करियर के दौरान अधिक वजन और चोटों से जूझने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज और किग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच रेयान हैरिस छरहरे बदन के मोहम्मद शमी को अपनी अच्छी फिटनेस के कारण मिल रही सफलता से हैरान नहीं हैं और उन्होंने इस भारतीय तेज गेंदबाज को वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक करार दिया।

शमी ने पिछले एक साल में लगभग 8 किग्रा वजन कम किया और इस दौरान वह चोटमुक्त भी रहे जिससे उनकी गेंदबाजी में भी सुधार हुआ और वह भारतीय टेस्ट टीम के अहम अंग बन गये। हैरिस गत 18 महीनों में शमी की सफलता से खुश है जिसमें आस्ट्रेलियाई दौरा भी शामिल है।

ऑस्ट्रेलियाई जूनियर टीम के साथ भी काम कर रहे हैरिस ने पीटीआई से कहा कि मैंने उसके साथ बहुत अधिक काम नहीं किया। उसने खुद ऐसा किया। वह (किग्स इलेवन पंजाब) के बेहतरीन खिलाड़ियों में शामिल है। वह रणनीति पर चर्चा करता है, मुझसे बात करता है। अधिकतर खिलाड़ी उसके क्रिकेट ज्ञान का फायदा उठाना चाहते हैं।

अगर वह सर्वश्रेष्ठ नहीं है तो अभी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है। उन्होंने कहा कि जब मैं उससे किग्स इलेवन पंजाब के शिविर में पहले दो दिन मिला तो उसने मुझे बताया कि कैसे उसने अपनी फिटनेस में सुधार किया और सात आठ किग्रा वजन कम किया। उसने किस तरह से चेन्नई में गर्मियों में अभ्यास किया जिससे उसके वजन में तेजी से कमी आई।

हैरिस ने कहा कि शमी और जसप्रीत बुमराह के रूप में भारत के पास तेज गेंदबाजी की बहुत अच्छी जोड़ी है। इन दोनों ने आस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा कि वे (शमी और बुमराह) एक दूसरे के साथ बहुत अच्छा तालमेल बनाते हैं। बुमराह अलग तरह का गेंदबाज है जिसमें तेजी है और वह आक्रमण करता है जबकि शमी विकेट टू विकेट गेंद करके अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.