शिक्षक दिवस पर सचिन ने आचरेकर को किया याद

Samachar Jagat | Thursday, 05 Sep 2019 04:00:32 PM
Sachin remembered Achrekar on Teacher's Day

नई दिल्ली। क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने शिक्षक दिवस के मौके पर गुरुवार को अपने गुरु रमाकांत आचरेकर को याद किया। द्रोणाचार्य अवॉर्ड और पद्मश्री से सम्मानित आचरेकर का इस वर्ष दो जनवरी को निधन हो गया था। आचरेकर सचिन के बचपन के कोच थे और उन्होंने सचिन, अजीत आगरकर, चंद्रकांत पाटिल, विनोद कांबली और प्रवीण आमरे सहित कई अन्य क्रिकेटरों को कोचिंग दी थी। वह मुंबई क्रिकेट टीम के चयनकर्ता भी रहे थे।

भारत रत्न सचिन ने इस अवसर पर आचरेकर को याद करते हुए ट्वीटर पर अपनी और उनकी फोटो शेयर की और कहा कि उनकी दी हुई शिक्षा हमेशा उनका मार्गदर्शन करती रहेगी। सचिन ने ट्वीट कर कहा, ‘‘शिक्षक ना केवल शिक्षा प्रदान करते हैं बल्कि प्रेरणा भी देते हैं। आचरेकर सर ने मुझे जीवन में मैदान के अंदर और बाहर हमेशा ‘स्ट्रेट’ खेलना सिखाया।  मेरे जीवन में उनके अमूल्य योगदान के लिए मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा। उनकी शिक्षा हमेशा मेरा मार्गदर्शन करती रहेगी।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.