सचिन के समान उनकी किताब भी बना रही कीर्तिमान

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 07:56:36 PM
सचिन के समान उनकी किताब भी बना रही कीर्तिमान

क्रिकेट के मैदान पर रिकॉर्ड और अवॉर्ड का रिकॉर्ड बनाने वाले विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाज भारत के सचिन तेंदुलकर की आत्मकथा ‘प्लेइंग इट माइ वे’ को आत्मकथा श्रेणी में रेमंड क्रॉसवर्ड पोपुलर अवॉर्ड से नवाजा गया है. इस पुरस्कार के लिए सचिन ने अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया.

सचिन ने कहा, “मेरे क्रिकेट करियर के सफर का हिस्सा बनने के लिए मैं प्रशंसकों का पर्याप्त रूप से शुक्रिया अदा नहीं कर सकता. उनका समर्थन अतुलनीय है. ‘प्लेइंग इट माइ वे’ में मेरे क्रिकेट करियर और इससे बाहर के जीवन का उल्लेख है.”

‘प्लेइंग इट माइ वे’ के लॉन्च के पहले दिन ही दोनों फिक्शन और नॉन-फिक्शन श्रेणियों में सबसे अधिक बिकने वाली किताब रही और इससे वह लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो गई है.

अपनी आत्मकथा ‘प्लेइंग इट माइ वे’ के प्रकाशक हेचेते और सह-लेखक बोरिया मजूमदार का शुक्रिया अदा करते हुए सचिन ने कहा, “मैं इस बात को जानकार काफी खुश हूं कि इस किताब ने 14वें रेमंड क्रॉसवर्ड बुक अवार्ड्स समारोह में पॉपुलर च्वाइस अवार्ड जीता है. मैं अपने प्रकाशक हेचेते इंडिया और बोरिया को इस बेहतरीन कार्य के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.”

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.