आज ही के दिन क्रिकेट के भगवान उतरे थे मैदान पर

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 12:13:59 PM
आज ही के दिन क्रिकेट के भगवान उतरे थे मैदान पर

नई दिल्ली। आज 15 नवंबर की तारीख क्रिकेट के अगर फैन के दिलो दिमाग में रगी-बसी है और ऐसा भी क्यों ना क्योंकि आज ही के दिन क्रिकेट के भगवान सचिन रमेश तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करयिर की शुरूआत की थी। सचिन ने साल 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची के नेशनल स्टेडियम में आज से पूरे 27 साल पहले एक 16 साल का लडक़ा मोहम्मद अज़हरूद्दीन के कंधे पर हाथ रखकर मैदान पर खेलने उतरा था।

गिलक्रिस्ट ने सचिन संग मनाया अपना 45वां बर्थडे

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सचिन पहली बार भारतीय टीम के लिए मैदान पर फील्डिंग करने उतरे। जिस दौरान एक ऐसा वाक्या भी घटा कि एक दर्शक मैदान पर आकर भारतीय खिलाडिय़ों के खिलाफ अपना रोष प्रकट करने लगा। कहा यहां तक भी जाता है कि उस दौरान उसने तत्कालीन कप्तान श्रीकांत की कमीज की जेब भी फाड़ दी थी। इस मौके पर 16 साल के सचिन थोड़ा सहम गए थे और वो ये सोचकर तैयार थे कि अगर वो शख्स उनके पास आया तो वो ड्रेसिंग रूम की तरफ भाग जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और सुरक्षाकर्मियों ने उस शख्स को पकड़ लिया।

इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजो की जबरदस्त की और और पहली पारी में इमरान खान के नाबाद शतक की मदद से 409 रन बना डाले। जिसके जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही और पाकिस्तान की तेज रफ्तार गेंदबाजी के आगे टीम इंडिया ने अपने पहले 4 विकेट 41 रन के स्कोर पर गंवा दिया और फिर बल्लेबाजी करने आए क्रिकेट इतिहास के सबसे कम उम्र के डेब्यूटांट सचिन रमेश तेंदुलकर, जी हां सचिन मैदान पर उतरे और उन्होंने वसीम अकरम, वकार यूनुस और इमरान खान जैसे दिग्गज गेंदबाजो का सामना किया। हालांकि इस मुकाबले में सचिन 15 रन ही बना सके लेकिन उन्होंने पाकिस्तान गेंदबाजों का जमकर सामना किया।

दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को हराकर टेस्ट श्रृंखला जीती

इस टेस्ट की दूसरी पारी में सचिन को बल्लेबाजी करने का भी मौका नहीं मिला और सीरीज में सचिन ने एक अर्धशतक के साथ 215 रन बनाकर अपने आगमन का शुभ संकेत दे दिया।

सचिन के करियर की शुरूआत और अंत से जुड़ा दिलचस्प आंकड़ा ये है कि सचिन ने 15 नवंबर के दिन अपने करियर की शुरूआत की और उसके पूरे 24 साल बाद 14 नवंबर को अपने करियर की आखिरी पारी खेली। यानि 15 नवंबर से एक दिन पहले।

 

Read More:

भगवान में आस्था को मजबूत करता है सेक्स

OMG ! तो ब्रेकअप के बाद लडकियां करती है ये 10 काम.....

18 साल की उम्र जवान होनें के लिए काफी नही...तो क्या है सही उम्र

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.