मकाऊ ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची साइना नेहवाल

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 03:10:46 PM
Saina Nehwal entered the quarterfinals of the Macau Open

शीर्ष वरीय भारत की सायना नेहवाल ने लगातार दूसरे मुकाबले में कड़ा संघर्ष करते हुये गुरूवार को यहां मकाऊ ओपन बैडमिटन टूर्नामेंट में महिला एकल के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। लेकिन पुरूष खिलाड़ी परूपल्ली कश्यप हारकर बाहर हो गए।

सायना ने अगले दौर में इंडोनेशिया की दिनार दियाह आयुस्तिने को एक घंटे दो मिनट तक चले तीन गेमों के मुकाबले में पिछड़ने के बाद 17-21 21-18 21-12 से हराया और अंतिम आठ में जगह पक्की कर ली। लेकिन अन्य भारतीय खिलाड़यिों में पुरूष एकल में कश्यप और पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की तीसरी वरीय जोड़ी अपने अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गई।
 
कश्यप को प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे के लिन यू सीन के हाथों 45 मिनट में 13-21 20-22 से शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त युगल जोड़ी मनु-सुमित को गैर वरीय डैनी बावा क्रिसनाटा और हेंड्रा विजया की इंडोनेशियाई जोड़ी ने 40 मिनट में 22-20, 21-19 से हराकर बाहर कर दिया।
 
घुटने की चोट से उबरने के बाद लय हासिल करने का प्रयास कर रहीं विश्व की 11वें नंबर की खिलाड़ी को अपने से निम्न 50वीं रैंकिग की दिनार के खिलाफ काफी पसीना बहाना पड़ गया और पहला गेम हारने के बाद उन्होंने जबरदस्त वापसी की। दोनों खिलाड़यों के बीच यह करियर की पहली भिड़ंत है।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.