साइना पहले दौर में बाहर, सिन्धु जीतीं

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 10:12:57 AM
Saina out in first round won Indus

फुझाऊ। घुटने की चोट से उबरने के बाद कोर्ट पर उतर रहीं पूर्व नंबर 1 और चौथी वरीयता प्राप्त साइना जहां पहले दौर में बाहर हो गईं वहीं ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिन्धु, अजय जयराम और एचएस प्रणय ने दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। बी. साई प्रणीत को भी पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।पूर्व नंबर 1 साइना को अगस्त में हुए रियो ओलंपिक में अपने घुटने की चोट के कारण ग्रुप दौर में बाहर हो जाना पड़ा था।

साइना ने इसके बाद अपने घुटने की सर्जरी कराई। वे लगभग 3 महीने तक कोर्ट से बाहर रहीं। चाइना ओपन से उन्होंने कोर्ट में वापसी की लेकिन वे पहले दौर में बाहर हो गईं। पहले दौर में बाहर हो जाने के बावजूद साइना के लिए यह सुखद रहा कि उन्होंने 59 मिनट तक अपनी प्रतिद्वंद्वी थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रासर्तसुक का मुकाबला किया।

थाई खिलाड़ी ने यह मैच 21-16, 19-21, 21-14 से जीता। विश्व में 6ठे नंबर की साइना की 13वीं रैंकिंग की थाई खिलाड़ी के खिलाफ करियर में 11 मुकाबलों में यह दूसरी पराजय रही। इससे पहले साइना का थाई खिलाड़ी के खिलाफ 9-1 का रिकॉर्ड था।

ओलंपिक में रजत जीतने के बाद अपने 2 टूर्नामेंटों में दूसरे दौर में बाहर हो जाने वाली सिन्धु ने यहां विजयी शुरुआत की और उन्होंने चीनी ताइपे की चिया सीन ली को 34 मिनट में 21-12, 21-16 से हरा दिया। सिन्धु का दूसरे दौर में अमेरिका की बेईवान झांग के साथ मुकाबला होगा जिनके खिलाफ सिन्धु का 2-0 का रिकॉर्ड है। (वार्ता)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.