सायना बाहर, श्रीकांत कड़े संघर्ष में जीते

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 08:03:45 PM
Saina out Srikanth wins in tough fight

बर्मिंघम। पूर्व नंबर एक भारतीय खिलाड़ी सायना नेहवाल बुधवार को ऑल इंग्लैंड बैडमिटन चैंपियनशिप के पहले ही राउंड में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताइपे की तेई जू यिग से मात्र 38 मिनट में 14-21, 18-21 से हारकर बाहर हो गयीं जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकांत ने कड़े संघर्ष में जीत हासिल कर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

ट्वंटी-20 में अब ये करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी

श्रीकांत पहली बार फ्रांस के ब्राइस लेवरदेज से खेल रहे थे। विश्व रैंकिंग में भी तीसरे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने 23वीं रैंकिंग के लेवरदेज को 59 मिनट के मैराथन संघर्ष में 7-21 21-14 22-20 से पराजित किया। श्रीकांत ने पहला गेम आसानी से हारने के बाद बेहतरीन वापसी की। 2017 में चार सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले श्रीकांत पिछले साल इस टूर्नामेंट के पहले ही दौर में बाहर हो गये थे लेकिन इस बार पहले दौर का कड़ा मुकाबला जीतने के बाद उनकी चुनौती दूसरे दौर में पहुंच गयी है।

बांग्लादेश का टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला

वर्ष 2015 में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली सायना मौजूदा विश्व रैंकिंग में 11वें नंबर पर हैं और उनके सामने पहले ही दौर में गत चैंपियन जू यिग की चुनौती पड़ गयी। सायना का ताइपे की दिग्गज खिलाड़ी के खिलाफ 5-9 का करियर रिकार्ड था जो अब 5-10 हो गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.