हांगकांग ओपन में हार के साथ साइना का सफर हुआ खत्म

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 08:02:14 PM
Saina's journey ended with defeat in the Hong Kong Open

खेल डेस्क- भारत की दो दिग्गज खिलाड़यिों ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिधू और पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल के बीच हांगकांग ओपन बैडमिटन टूर्नामेंट में भिड़ंत देखने का सपना सायना की शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में हार के साथ टूट गया जबकि पुरुष वर्ग में समीर वर्मा ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। 

विश्व रैंकिग में नौवें स्थान पर पहुंच चुकीं और चाइना ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाली सिधू ने महिला एकल क्वार्टरफाइनल मुकाबले में सिगापुर की जियाओयू लियांग को एक घंटे 19 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 21-17, 21-23, 21-18 से हराया लेकिन पांचवीं सीड सायना को हांगकांग की चियूंग एनगान यी ने एक घंटे 11 मिनट में 21-8, 18-21, 21-19 से हरा दिया।

यदि सायना सेमीफाइनल में पहुंच जाती तो उनका सिधू से मुकाबला हो सकता था। लेकिन उनकी हार से देश की दो शीर्ष खिलाड़यिों के बीच आपसी मुकाबला देखने का बहुप्रतीक्षित सपना टूट गया। सिधू का सेमीफाइनल में चियूंग एनगान यी से मुकाबला होगा। सिधू का विश्व रैंकिग में 26वें नंबर की हांगकांग की खिलाड़ी के खिलाफ 2-0 का करियर रिकॉर्ड है। पुरुष एकल में समीर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मलेशिया के चोंग वेई फेंग को 47 मिनट में 21-17, 23-21 से हराकर अंतिम चार में स्थान बना लिया। लेकिन अजय जयराम क्वार्टर फाइनल में हार गए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.