संजू सैमसन इंग्लैंड ए दौरे से हुए बाहर, जानिए क्यो

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 02:12:34 PM
Sanju Samson out of England A tour

खेल डेस्क। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की मुश्किले कम होती नजर नहीं आ रही है। अब संजू फिटनेस के लिए जरूरी टेस्ट में फैल हो गए हैं, जिसकी कीमत उन्हे इंग्लैंड दौरे से बाहर होकर चुकाई है। जानकारी के अनुसार युवा बल्लेबजा और विकेट कीपर संजू सैमसन को फिटनेस के लिए जरूरी यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद भारत ए टीम के इंग्लैंड दौरे से बाहर कर दिया गया है।

भारतीय टीम के पास इंग्लैंड में सीरीज जीतने का सुनहरा मौका : चैपल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केरल के खिलाड़ी सैमसन का यो यो टेस्ट में स्तर मानकों से कम पाया गया था। उनकी जगह वैकल्पिक खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं हुई है लेकिन रविवार को लंदन के लिए रवाना हुई भारतीय ए टीम में सैमसन को नहीं ले जाया गया है। इससे पहले सैमसन को भारत ए दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था जो इंग्लैंड लायंस की मेजबानी में त्रिकोणीय सीरीका खेलने उतरेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ डेविड वार्नर आखिर इस भूमिका में होंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ

सीरीज की तीसरी टीम वेस्टइंडीज ए है। भारत ए का इंग्लैंड दौरा 22 जून से शुरू होगा। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली भारत ए टीम अपने दौरे में इंग्लैंड ए के खिलाफ 16 से 19 जुलाई तक चार दिवसीय टेस्ट भी खेलेगी। इसके अलावा भारतीय टीम काउंटी टीम के साथ तीन दिवसीय मैच भी खेलेगी।

हॉकी मैच के दौरान बिजली गिरने से तीन दर्शकों की मौत, दो घायल

भारत ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ के पसंदीदा माने जाने वाले सैमसन का हालांकि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। राजस्थान रायल्स के लिए उन्होंने तीन अर्धशतकों सहित 441 रन बनाए थे। अपने आईपीएल कॅरियर के 81 मैचों में सैमसन ने 26.67 के औसत से 1867 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। विकेटकीपर बल्लेबाका ने साथ ही तीन स्टंपिंग और 39 कैच भी लिए है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.