सरफराज ने कहा, आलोचना करो पर दुर्व्यवहार मत करो

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jun 2019 02:25:01 PM
Sarfaraz said, do not abuse but abuse

बर्मिघम। कप्तान सरफराज अहमद ने एक समर्थक के उनकी तुलना मोटे सुअर से करने पर पाकिस्तान क्रिकेट के प्रशंसकों से कहा है कि वे खिलाड़ियों से निजी तौर पर दुर्व्यवहार नहीं करें। मैनचेस्टर में चिर प्रतिद्बंद्बी भारत के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी प्रशंसकों ने राष्ट्रीय टीम की काफी आलोचना की थी।

Rawat Public School

हाल में एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें सरफराज को इंग्लैंड के एक माल में अपने बेटे को गोद में उठाकर चलते हुए दिखाया गया है और इस दौरान एक प्रशंसक उन्हें रोककर पूछता है कि वह मोटे सुअर की तरह क्यों दिख रहे हैं। लंदन में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें जीवंत रखने के बाद सरफराज ने कहा कि मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता।

लोग हमारे बारे में क्या कहते हैं इसे नियंत्रित करना हमारे हाथों में नहीं है। हारना और जीतना खेल का हिस्सा है और ऐसा नहीं है कि हमारी टीम पहली है जो मैच हारी है। पिछली टीमों को भी हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि हमें जिस तरह की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है उसी तरह की आलोचना पूर्व की टीमों की होती तो उन्हें महसूस होता कि इन चीजों से हमें कितनी पीड़ा पहुंचती है।

अब सोशल मीडिया है, लोग जो चाहे वह लिखते, बोलते हैं और टिप्पणी करते हैं। इससे खिलाड़ी की मानसिकता पर असर पड़ता है। सरफराज से पहले शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर भी प्रशंसकों से निजी हमले नहीं करने की अपील कर चुके हैं। सरफराज ने कहा कि आलोचना करते हुए दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए। हमारे क्रिकेट के लिए हमारी आलोचना करो लेकिन हमारे साथ दुर्व्यवहार मत करो।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.