दूसरा एशेज: ऑस्ट्रेलिया जीत से छह विकेट और इंग्लैंड 178 रन दूर

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 08:35:26 AM
Second Ashes Test at the exciting turn

एडिलेड। जेम्स एंडरसन (43 रन पर पांच विकेट) और क्रिस वोक्स (36 रन पर चार विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां चल रहा दूसरा एशेज टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है।  यह मुकाबला दोनों में से कोई भी टीम जीत सकती है। जहां इग्लैंड को जीत के लिए अब केवल 178 रन की आवश्यकता है वहीं ऑस्ट्रेलिया जीत से केवल छह विकेट दूर है।

भारत ने पहली दक्षिण एशियाई बैडमिंटन प्रतियोगिता जीती

ऑस्ट्रेलिया से मिले 354 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने चौथे दिन स्टम्प्स तक दूसरी पारी में 62 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 176 रन बना लिये हैं और वह जीत से 178 रन दूर है। कप्तान जो रूट 67 रन और क्रिस वोक्स पांच रन पर नाबाद हैं।

बेल्जियम ने हालैंड को 3-0 से रौंदा

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने 65 रन पर दो विकेट लिये। उन्होंने मार्क स्टोनमैन(36) और जेम्स विंस(15) को आउट किया। पैट कमिंस ने डेविड मलान(29 रन) को आउट किया तथा नाथन लियोन ने ओपनर एलेस्टेयर कुक(16) का विकेट निकाला।

इससे पहले इंग्लैंड ने चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को चायकाल के ठीक पहले 58 ओवर में 138 रन पर समेट दिया था। मेजबान टीम अपने सोमवार के स्कोर में मात्र 85 रन ही जोड़ सकी और उसने अपने बाकी के छह विकेट मात्र 67 रन जोडक़र ही गंवा दिए, लेकिन पहली पारी की बढ़त के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 354 रन का लक्ष्य रखा।

खेल मंत्री की मंजूरी के बाद श्रीलंका ने वनडे टीम घोषित की

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 442 रन बनाकर घोषित कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में बल्लेबाजों ने निराशाजनक खेल दिखाया और उस्मान ख्वाजा तथा मिशेल स्टार्क की 20-20 रन बनाकर सबसे बड़े स्कोरर रहे। कप्तान स्मिथ छह रन और उपकप्तान डेविड वार्नर 14 रन के स्कोर पर आउट हुए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.