सहवाग ने भारतीय बल्लेबाजों को दी यह सलाह

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 02:36:12 PM
Sehwag gives this advice to Indian batsmen

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय बल्लेबाजों को ऑफ स्टंप से बाहर की गेंदों से छेडख़ानी नहीं करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि जितना संभव हो सीधे बल्ले से खेले। आपके शॉट स्ट्रेट ड्राइव या फ्लिक होने चाहिए। किसी की शार्ट पिच गेंद पर चोट सहने के लिए भी तैयार रहें। शार्ट पिच गेंदों को रोकने के बजाय उन्हें अपने शरीर पर झेलें।

बोपन्ना और रोजर वैसलीन दुनिया की नंबर एक जोड़ी से हारे

उनका मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच मिली हार के बाद भारतीय टीम की अब वापसी करने की संभावना लगभग 30 प्रतिशत है। सहवाग ने कहा कि अभी तो ऐसा लग रहा है कि वापसी की संभावना केवल 30 प्रतिशत है। यहां से अब काफी कड़ा होने जा रहा है।

रतीय टीम प्रबंधन को यह भी देखना चाहिए कि सेंचुरियन की परिस्थितियों में क्या रविचंद्रन अश्विन की टीम में जगह बनती है या नहीं।
सहवाग का कहना है कि भारत को छह विशेषज्ञ बल्लेबाजों और चार गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए।

सेरेना की अनुपस्थिति में आस्ट्रेलियन ओपन को मिलेगा नया चैंपियन!

उन्होंने कहा कि भारत अंजिक्या रहाणे के रूप में अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतर सकता है। उन्हें चार विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरने की कोशिश करनी चाहिए। अगर भारत जीतना चाहता है तो विराट और रोहित को अहम भूमिका निभानी होगी। दक्षिण अफ्रीका के ब्लोमफोंटेन में अपने पदार्पण मैच में शतक जडऩे वाले सहवाग ने बल्लेबाजों को ऑफ स्टंप से बाहर की अधिकतर गेंदों को छोडऩे की सलाह दी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए उत्साहित हूं : विराट

सहवाग ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में गेंद उछाल लेती है जिसका मतलब कि किसी बल्लेबाज के बोल्ड होने की संभावना कम है। इसलिए बल्लेबाजों को सकारात्मक सोच के साथ खेलना होगा और कम से कम तीन रन प्रति ओवर की दर से रन बनाने होंगे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.