सहवाग ने किया खुलासा "2011 वर्ल्डकप में सचिन के कहने पर धोनी नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए गए थे"

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 08:22:50 PM
Sehwag said,

खेल डेस्क। 2011  वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने दूसरे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में टीम इंडिया को वानखेड़े स्टेडियम में 28 साल के बाद की प्रतीक्षा समाप्त करने के बाद 2 अप्रैल, 2011 को प्रशंसकों की याद एक बार फिर ताजा कर दी है। फाइनल में श्रीलंका का के सामने धोनी ने खुद विजयी छक्का लगाकर टीम इंडिया को इस जीत में विजयी बनाया और इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा इस वर्ल्डकप को अपने नाम किया था और इस मैच में एक अविश्वसनीय बदलाव किया गया था।

275 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकन टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लसिथ मलिंगा ने सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर को पवेलियन भेजने के बाद टीम इंडिया को संकट में डाल दिया था लेकिन गौतम गंभीर और विराट कोहली ने श्रीलंका के गेंदबाजों को सँभालने की कोशिश की। लेकिन तब तिलकरत्ने दिलशान दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को आउट करने के बाद टीम इंडिया को दबाव में डालने की कोशिश की लेकिन एक आश्चर्यजनक कदम में, धोनी ने खुद को चार नंबर पर प्रोत्साहित किया जिस नंबर पर युवराज सिंह शुरुआत से एक बेहतरीन फॉर्म पर नजर आये थे। 

भारत की जीत को उजागर करते हुए धोनी ने नाबाद 91 रनों की अपनी शानदार पारी खेलकर कड़ी मेहनत की जीत सुनिश्चित की। और मास्टर ब्लास्टर और कोच गेरी कर्स्टन के लिए यह जीत यादगार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लेकिन सहवाग ने खुलासा किया है "तो, अंततः एमएस धोनी  बीच में आया और उस समय विराट कोहली और गौतम बल्लेबाजी कर रहे थे। तो उसने एमएस धोनी को बताया कि अगर मैच सही हो जाता है तो तुम सही के लिए जाना यह कहने के बाद, वह बाथरूम में गया और फिर वापस आ गया। फिर एमएस धोनी बल्लेबाजी के लिए गया, इसीलिए युवराज सिंह अच्छे फॉर्म में होने के बावजूद नंबर 4 पर नहीं खेल पाए। " 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.