सेरेना और कर्बर सेमीफाइनल में, नडाल से भिड़ेंगे डेल पोत्रो

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jul 2018 11:01:31 AM
Serena and Kerber in the semifinals, Del Potro will face Nadal

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लंदन। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए मंगलवार को यहां इटली की कैमिला जियार्जी को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बनाई जबकि अनुभवी एंजेलिक कर्बर भी अंतिम 4 में प्रवेश करने में सफल रही।

येलेना ओस्टापेंको विंबलडन के सेमीफाइनल में  पहुंचने वाली लातविया की पहली खिलाड़ी बनी जबकि जर्मनी की 36 वर्ष की जूलिया जार्जेस भी अंतिम 4 में पहुंची। इस बीच पुरूष वर्ग में जुआन माॢटन डेल पोत्रो ने भी जाइल्स सिमोन के खिलाफ दो दिन तक चला मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

‘जल समाधि’ को परास्त कर सुरक्षित निकले 12 थाई फुटबालर और कोच

उनका सामना अब राफेल नडाल से होगा। सात बार की चैंपियन सेरेना ने पहला सेट गंवाने के बाद कैमिला को 3-6, 6-3, 6-4 से हराकर 11वीं बार आल इंग्लैंड में सेमीफाइनल का सफर तय किया। सेरेना पर क्वार्टर फाइनल से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था जब दुनिया की 52वें नंबर की खिलाड़ी कैमिला इस साल विंबडलन में इस अमेरिकी खिलाड़ी से सेट जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनी।

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने हालांकि अगले दो सेट जीतकर ग्रास कोर्ट के मुख्य ड्रा में करियर की 100वीं जीत दर्ज की। शनिवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाने के लिए अब सेरेना का सामना जर्मनी की जूलिया से होगा जिनके खिलाफ उन्होंने अपने तीनों मैचों मे जीत दर्ज की है। जूलिया ने नीदरलैंड की 20वीं वरीय किकी बर्टन्स को 3-6, 7-5, 6-1 से हराकर पहली बार विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बनाई।

इस साल से पहले जूलिया को आल इंग्लैंड क्लब पर लगातार पांच मैचों में पहले दौर में हार झेलनी पड़ी थी। एक अन्य सेमीफाइनल में ओस्टापेंको का सामना कर्बर से होगा। चार साल पहले जूनियर विंबलडन का खिताब जीतने वाली ओस्टापेंको ने स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा को सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से हराया। पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन ओस्टापेंको ने अपने पहले पांच मैचों में सेट नहीं गंवाया था।

उन्हें हालांकि विश्व में 33 वें नंबर की सिबुलकोवा के खिलाफ शुरू में जूझना पड़ा लेकिन जल्द ही उन्होंने लय हासिल कर ली। कर्बर ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में रूस की 14वीं वरीय डारिया कास्टाकिना को 6-3, 7-5 से पराजित किया। वह तीसरी बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

उधर पुरूष वर्ग में डेल पोत्रो की जीत से क्वार्टर फाइनल की लाइनअप भी तय हो गयी। डेल पोत्रो ने फ्रांस के सिमोन को 7-6 (7/1), 7-6 (7/5), 5-7, 7-6 (7/5) से हराया। यह मैच सोमवार को अधिक रात होने के कारण नहीं खेला जा सका था। तब अर्जेंटीनी खिलाड़ी 2-1 से आगे चल रहा था। डेल पोत्रो ने कोर्ट 2 पर लगभग साढ़े चार घंटे बिताने के बाद पांचवें मैच प्वाइंट पर जीत दर्ज की। अब उन्हें विश्व के नंबर एक नडाल का सामना करना है।

FIFA World Cup: फ्रांस-बेल्जियम मैच मध्यांतर तक गोल रहित बराबर

इन दोनों के बीच खेले गये 15 मैचों में नडाल ने दस और डेल पोत्रो ने पांच मैच जीते हैं। पुरूष वर्ग में क्वार्टर फाइनल के अन्य मैचों में शीर्ष वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर का सामना दक्षिण अफ्रीका के आठवें वरीय केविन एंडरसन से, अमेरिका के नौवें वरीय जॉन इसनर का कनाडा के 13 वें वरीय मिलोस राओनिक से और सर्बिया के 12वें वरीय नोवाक जोकोविच का जापान के 24वें वरीय केई निशिकोरी से मुकाबला होगा। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.