तीसरे राउंड में भिड़ेंगी बहनें सेरेना और वीनस

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 11:53:55 AM
Serena and Venus will meet in third round

न्यूयार्क। अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स ने अपने विजयी प्रदर्शन के साथ बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है जहां उनका मुकाबला बड़ी बहन वीनस विलियम्स से होगा। बच्ची के जन्म के एक वर्ष बाद प्रोफेशनल टेनिस में वापसी का प्रयास कर रहीं 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना ने महिला एकल के दूसरे राउंड में किकी बर्टेंस को लगातार सेटों में 7-6, 7-5 से हराकर जीत दर्ज की।

कैलिफोर्निया के इंडियन वेल्स में चल रहे टूर्नामेंट में अमेरिकी स्टार ने हॉलैंड की 29वीं सीड बर्टेंस को संघर्ष के बाद हराया।सेरेना ने मैच के बाद कहा कि मैं वापसी के लिये सही दिशा में खेल रही हूं लेकिन अभी इसमें समय लगेगा। पहले राउंड के बाद अब मैं ज्यादा आत्मविश्वास में खेल रही हूं लेकिन अभी भी मुझे कुछ समस्या है।

मैं बच्ची के साथ यात्रा कर रही हूं और मेरे लिये यह सब काफी नया है। मैं ऐसी गलती कर रही हूं जो आमतौर पर नहीं करती हूं। वहीं दूसरे दौर में वीनस ने रोमानिया की सोराना कस्र्टिया को 6-3 6-4 से हराया और तीसरे दौर में अब विलियम्स बहनों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। वर्ष 1998 के आस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में मैच के बाद दोनों बहनें किसी टूर्नामेंट के शुरूआती दौर में पहली बार एक दूसरे से खेलेंगी जबकि ओवरऑल यह उनके बीच 29वां मुकाबला होगा।

सेरेना बड़ी बहन से जीत-हार के रिकार्ड में 17-11 से आगे हैं। गौरतलब है कि नस्लभेदी टिप्पणियों के कारण सेरेना ने वर्ष 2015 तक टूर्नामेंट का बहिष्कार कर रखा था। वीनस ने कहा कि वह खुश होतीं यदि उनकी बहन के बजाय ड्रा में कोई और होता। इसके अलावा गत चैंपियन एलीना वेस्नीना ने अमेरिका की कैथरीन बेलिस को 2-6 6-1 6-1 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

दूसरी सीड डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी ने स्पेन की लारा ऑराबारीना को 6-4 6-1 से जबकि चौथी सीड यूक्रेन की एलीना स्वीतोलीना ने जर्मनी की मोना बार्थेल को 6-4 6-3 से हराया। मैडिसन की, मैग्डेलेना रिबारीकोवा और एनेट कोंटाविट सभी अपने अपने एकल मैच हारकर बाहर हो गई। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.