सेरेना विलियम्स, वीनस, शारापोवा, जोकोविच, मरे को नहीं मिली बाई

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Aug 2018 07:13:27 PM
Serena Williams, Venus, Sharapova, Djokovic, Murray not found out

सिनसिनाटी। टेनिस जगत के पूर्व नंबर एक खिलाडिय़ों सेरेना और वीनस विलियम्स, मारिया शारापोवा, नोवाक जोकोविच और एंडी मरे को विश्व रैंकिंग में गिरावट का नुकसान 11 से 19 अगस्त तक खेले जाने वाले सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में उठाना पड़ा है जहां उन्हें पहले राउंड में  बाई नहीं दी गई है।

टेनिस में ये दिग्गज खिलाड़ी ऐसे नाम हैं जिन्हें पहले ऐसे टूर्नामेंटों में उनकी रैंकिंग की वजह से शुरूआती राउंड में बाई मिल जाया करती थी लेकिन सिनसिनाटी टूर्नामेंट में यह सभी खिलाड़ी पहले दौर में संघर्ष करते नकार आएंगे।

ओहियो में लिंडनेर फैमिली टेनिस सेंटर में  11-19 अगस्त तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए विश्व रैंकिंग के आधार पर खिलाडिय़ों की वरीयता तय कर दी गई है। वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से पहले यह सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं जिसमें दुनिया के तमाम बड़े खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं।

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और रोमानिया की सिमोना हालेप को शीर्ष वरीयता दी गईहै। टूर्नामेंट के पुरूष और महिला वर्गों में 56-56 खिलाड़ी होते हैं और इनमें से प्रत्येक वर्ग में 16 को वरीयता दी जाती है। शीर्ष वरीयता वाले 8  खिलाडिय़ों को पहले राउंड में बाई मिलती है।

महिला खिलाडिय़ों के लिए पहला राउंड सोमवार और मंगलवार को होगा, जबकि पुरुषों के लिए रविवार से लेकर मंगलवार तक मैच होंगे। महिलाओं में जिन खिलाडिय़ों को बाई नहीं मिली है उनमें दो बार की सिनसिनाटी चैंपियन अमेरिका की सेरेना, 2011 की चैंपियन रूस की शारापोवा, 2013 की विजेता बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका, 2016 की चैंपियन चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा और 7 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की वीनस शामिल हैं।

पुरूषों में जिन खिलाड़यिों को बाई नहीं मिली है उनमें इस टूर्नामेंट के पांच बार के फाइनलिस्ट और मौजूदा विंबलडन चैंपियन सर्बिया के जोकोविच, 2 बार के सिनसिनाटी विजेता ब्रिटेन के मरे, तीन बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन रहे स्टेनिसलास वावरिंका, 2017 के फाइनलिस्ट आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस और अमेरिका के शीर्ष रैंक खिलाड़ी जॉन इस्नर शामिल हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.