शाकिब का शतक, बंगलादेश टाइगर्स ने किया विंडीज का शिकार

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jun 2019 10:17:21 AM
Shakib's century, Bangladeshi Tigers made the victims of the West Indies

टांटन। दुनिया के नंबर एक आलराउंडर शाकिब अल हसन (नाबाद 124) के शानदार शतक और उनकी लिटन दास (नाबाद 94) के साथ चौथे विकेट के लिए 189 रन की जबरदस्त अविजित साझेदारी की बदौलत जायंट किलर बंगलादेश ने वेस्ट इंडीज का आईसीसी विश्व कप में सोमवार को सात विकेट से शिकार कर लिया।

बंगलादेश ने विश्व कप में अपने पहले मुकाबले दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को लुढक़ाया था और अब बंगलादेशी टाइगरों ने भवडीज का शिकार कर पांच मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली और अंक तालिका में पांच अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गया। दूसरी तरफ भवडीज को पांच मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा और इस हार के बाद उसके खाते में मात्र तीन अंक हैं।

विंडीज ने विकेटकीपर शाई होप (96), ओपनर एविन लुईस (70) और शिमरॉन हेत्मायेर (50) के शानदार पारियों से 50 ओवर में आठ विकेट पर 321 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन शाकिब के शतक ने इस स्कोर को भी बौना साबित कर दिया। बंगलादेश ने 41.3 ओवर में तीन विकेट पर 322 रन बनाकर जबरदस्त जीत हासिल की। बंगलादेश की विंडीज पर 38 मैचों में यह 15वीं जीत है।

शाकिब का यह नौंवां शतक है और इसके साथ ही उन्होंने 202 वनडे में 6000 रन पूरे करने की उपलब्धि भी हासिल कर ली। शाकिब ने मात्र 99 गेंदों पर नाबाद 124 रन की पारी में 16 चौके लगाए और प्लेयर ऑफ द मैच बन गए। शाकिब के साथ लिटन दास ने भी शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए 69 गेंदों पर नाबाद 94 रन में आठ चौके और चार छक्के लगाए। इनमें से तीन छक्के तो शैनन गैब्रियल के एक ओवर में थे।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.