शिखर का शतक, भारत की ऑस्ट्रेलिया पर विराट जीत

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2019 07:31:00 AM
shikhar's century, India's victory over Australia

लंदन।  ओपनर शिखर धवन (117) की फार्म में वापसी के बाद बनाये गये शानदार शतक और कप्तान विराट कोहली (82) तथा उपकप्तान रोहित शर्मा (57) के अर्धशतकों और यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह (61 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से भारत ने गत चैंपियन आस्ट्रेलिया को आईसीसी विश्वकप के महत्वपूर्ण मुकाबले में रविवार को 36 रन से पीट दिया।

भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 352 रन का मजबूत स्कोर बनाया जो विश्व कप के इतिहास में किसी भी टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर था। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहाड़ जैसे स्कोर के वजन तले दब गयी और उसकी चुनौती 50 ओवर में 316 रन पर दम तोड़ गयी। विश्व की दूसरे नंबर की टीम भारत की विश्व कप में यह लगातार दूसरी जीत है और उसने ऑस्ट्रेलिया से पिछले विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला चुका लिया। ऑस्ट्रेलिया को इस तरह तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय दो विकेट पर 202 रन की सुखद स्थिति में थी लेकिन रन गति तेज करने के दबाव में उसके विकेट गिरते चले गए। ओपनर डेविड वार्नर ने 56, कप्तान आरोन फिंच ने 36, स्टीवन स्मिथ ने 69, एलेक्स कैरी ने नाबाद 55, उस्मान ख्वाजा ने 42 और ग्लेन मैक्सवेल ने 28 रन बनाये। 

भारतीय यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह ने 61 रन पर तीन विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को तीन और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को दो विकेट मिले। फिंच और मिशेल स्टार्क रन आउट हुए। शिखर अपने शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.