20 वर्ष के सुनहरे क्रिकेट करियर पर शोएब मलिक ने लगाया विराम, लिया वनडे से संन्यास

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jul 2019 02:14:05 PM
Shoaib Malik retires from ODI

लंदन। पाकिस्तान के आलराउंडर शोएब मलिक ने आईसीसी विश्वकप में अपनी टीम के सफर समाप्ति के साथ अपने 20 वर्ष के सुनहरे क्रिकेट करियर पर भी विराम लगा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को अपने आखिरी ग्रुप मैच में बंगलादेश को 94 रन से पराजित किया। लेकिन वह सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करने से चूक गई, जिसके साथ उसका विश्वकप में सफर समाप्त हो गया।

मैच समाप्त होने के बाद शोएब ने अपने वनडे करियर पर विराम लगाने की घोषणा कर दी हालांकि वह T- 20 प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे। शोएब का इस विश्वकप में प्रदर्शन बहुत प्रभावशाली नहीं रहा और उन्होंने केवल तीन मैच ही खेले। भारत के खिलाफ विश्वकप मैच में मिली हार के बाद शोएब सबसे अधिक आलोचकों के निशाने पर रहे थे और उन्हें बाकी टूर्नामेंट के मैचों से बाहर रखा गया।

शोएब की मैच से पूर्व अपनी पत्नी और भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के साथ देर रात पार्टी करने के लिये भी काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी।37 साल के पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने अपनी राष्ट्रीय टीम की ओर से 287 वनडे खेले जिसमें उन्होंने 34.55 के औसत से 7534 रन बनाए। उन्होंने 35 टेस्ट भी खेले जिसमें तीन शतक शामिल हैं।

शोएब ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि मैं विश्वकप के तुरंत बाद रिटायरमेंट ले लूंगा। हमारी टीम ने आखिरी मैच विश्वकप में खेल लिया है और अब मैं वनडे क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। मैंने कुछ वर्ष पहले ही इसका फैसला किया था। मैं दुखी हूं कि वनडे को छोड़ रहा हूं लेकिन खुशी इस बात की है कि मेरे पास परिवार के साथ बिताने के लिये काफी समय होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.