शोएब मलिक के तूफान में उड़ा स्कॉटलैंड , पाक ने जीती सीरीज

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 10:48:48 AM
Shoaib Malik storms into storm, Pakistan win series

खेल डेस्क। पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को 84 रनो से हरा दिया और इससे पहले पाकिस्तान ने पहले टी20 में भी स्कॉटलैंड को हराकर सीरीज पर 1-0 से अपना कब्ज़ा जमाया था लेकिन इसके बाद दूसरे टी20 में पाकिस्तान की टीम ने अपना सिक्का जमाया और सीरीज 2-0 से अपने नाम की। पाकिस्तान की जीत में एक बार फिर अनुभव काम आया पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने बुधवार को स्कॉटलैंड पर श्रृंखला जीतने के लिए 49 रनो की विस्फोटक पारी खेली जिसमे 5 छक्के और 1 चौका शामिल है। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखार जामन (33) और अहमद शहजाद (24) के बाद पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 60 रन जोड़े। मंगलवार को पहले मैच में शानदार 89 रन की नाबाद पारी खेलने वाले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद 13 गेंदों पर केवल 14 रन प्रबंध कर सके। पाकिस्तान ने पहले मैच में कप्तान सरफराज अहमद और शोएब मलिक की शानदार पारियो की बदौलत स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हुई इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने शानदार बल्लेबाजी के दम पर जीता था लेकिन दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को चारो खाने चित कर दिए। स्कॉटलैंड को 84 रनो के शानदार अंतर से हराने में कामयाब रही। 

माइकल लेस्क ने 14 वें ओवर में हुसैन तालत (17) और असिफ अली (0) को पवेलियन भेज एक समय पाकिस्तान की मुश्किल कड़ी कर दी थी लेकिन शोएब मलिक स्कॉटलैंड्स के गेंदबाज पर जमके बरसे हालांकि, उसने स्कॉटलैंड्स के गेंदबाज मलिक को रोकने में कामयाब नहीं हुए मलिक ने पाकिस्तान को 166/6 के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक ले जाने में पूर्ण रूप से टीम की मदद की जवाब में, स्कॉटलैंड की टीम रनो का पीछा करती दिखी ही नहीं। पाकिस्तान को इसके बाद ज़िम्बाब्वे के खिलाफ और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.