सीनियर टीम में नहीं चुने जाने से अय्यर के प्रदर्शन पर पड़ रहा असर

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Aug 2018 03:12:55 PM
Shreyas Iyer said performance affected by not selection in senior team

बेंगलूरू। आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से सभी को दिवाना बनाने वाले दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान और बल्लेबाल श्रेयस अय्यर को सीनियर भारतीय टीम में न चुनेे जाने का अफसोस है। उनका मानना है कि सीनियर भारतीय टीम में न चुने जाने के कारण उनके प्रदर्शन पर भी असर पड़ता है। ये बात खुद श्रेयस अय्यर ने कही है।

भारत इससे ज्यादा अभ्यास नहीं कर सकता, सप्ताह में दस दिन नहीं होते: बेलिस

रिपोट्र्स के अनुसार भारत ए के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा है कि लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद सीनियर राष्ट्रीय टीम में नहीं चुने जाने के कारण इस बात का असर कभी कभार उनके प्रदर्शन पर असर पड़ता है। श्रेयस अय्यर ने पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए कहा कि ‘‘ सब्र बनाये रखना बहुत मुश्किल होता है। जब आप लगातार अच्छा खेल रहे हैं, रन बना रहे हैं और फिर भी सीनियर टीम में नहीं है तो यह आपके जेहन में कौंधता रहता है। जब आप शीर्ष स्तर पर अच्छे गेंदबाजों का सामना करते हैं तो आपके प्रदर्शन में उतार चढ़ाव आता रहता है।

ICC टेस्ट रैंकिंग में कोहली को बड़ा झटका, अब ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज

आपको फोकस करना पड़ता है लेकिन कई बार असर पड़ ही जाता है।’’ घरेलू सर्किट में अच्छे प्रदर्शन के बाद अय्यर को वनडे टीम में जगह मिली थी। उसने इस साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए आखिरी वनडे खेला था। पिछले साल अय्यर ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए के लिए 317 रन बनाए थे। तीन साल पहले उन्हें आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स ने चुना और दो सत्र बाद वह कप्तान बने। अय्यर ने कहा कि कप्तानी से उन्हें दबाव के हालात में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की प्रेरणा मिलती है।

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में नहीं कोई बदलाव

उन्होंने कहा कि ‘‘ मुझे कप्तानी पसंद है। कप्तानी से मेरा रवैया बिल्कुल बदल जाता है और मैं दबाव के हालात में अपने और टीम की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करता हूं।’’ उल्लेखनीय है कि आइपीएल सीजन 11 में गौतम गंभीर के दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोडऩे के बाद टीम की फ्रेंचाइजी ने श्रेयस अय्यर को डीडी का कप्तान बनाया था। इस दौरान अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया था और कई मैचों में अपनी शानदार कप्तानी और बल्लेबाजी से दिल्ली को मैच भी जीताएं थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.