सिंधू और श्रीकांत चाइना ओपन के क्वार्टर फाइनल में 

Samachar Jagat | Friday, 09 Nov 2018 09:36:27 AM
Sindhu and Srikanth in China Open quarter-finals

फुजोऊ। पूर्व चैंपियन पीवी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत ने विपरीत अंदाज में  जीत दर्ज करके गुरुवार को यहां चाइना ओपन विश्व टूर सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने महिला एकल के दूसरे दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान को आसानी से 21-12, 21-15 से हराया।

कंगना रनौत ने फिल्म मणिकर्णिका के लिए ली है इतने करोड़ की फीस जानकर रह जाएंग हैरान

श्रीकांत ने पुरूष एकल में तीन गेम तक चले मैच में इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को 10-21, 21-9, 21-9 से पराजित किया। तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू को अगले मुकाबले में आठवीं वरीय ही बिगजियाओ से होगा जिनसे उन्हें कड़ी चुनौती मिल सकती है।

सिंधू चीन की विश्व में सातवें नंबर की खिलाड़ी इससे पहले दोनों मुकाबलों में हार गयी थी और ऐसे में भारतीय खिलाड़ी कल बदला चुकता करने के लिए उतरेगी। सिंधू ने 2016 में यहां खिताब जीता था। पिछले सत्र में मांसपेशियों में खिचाव के कारण इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाने वाले श्रीकांत ने पुरूष एकल में 45 मिनट में जीत दर्ज की।

Diwali Special 2018: बॉलीवुड के लिए भी बेहद शुभ है दिवाली, इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर की ताबरतोड़ कमाई

गुंटूर के रहने वाले 25 वर्षीय श्रीकांत ने 2014 में चाइना ओपन का खिताब जीता था। उन्हें अब चीनी ताइपै के चोउ टियेन चेन का सामना करना है जिन्होंने इस साल जकार्ता एशियाई खेलों में रजत पदक जीता था। विश्व में नौवें नंबर के श्रीकांत पिछले तीन साल में दो बार चेन से पराजित हुए है। भारतीय खिलाड़ी केवल एक बार 2014 हांगकांग ओपन में चेन को हरा पाए हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.