सिंधू, श्रीकांत और सायना सेमीफाइनल में

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 04:16:37 PM
Sindhu, Srikanth and Saina in semis

गोल्ड कोस्ट। दुनिया के नंबर वन शटलर बने किदाम्बी श्रीकांत, ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू और स्टार महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपनी विजयी लय बरकरार रखते हुए शुक्रवार को बैडमिंटन एकल स्पर्धाओं के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

गुरूवार को ही विश्व रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंचे श्रीकांत ने अपने पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल मैच में सिंगापुर के जिन रेई रेयान एनजी को लगातार गेमों में 21-15, 21-12 से हराकर 34 मिनट में सेमीफाइनल में जगह बना ली जहां वह इंग्लैंड के राजीव ओसेफ के खिलाफ उतरेंगे।

मुक्केबाजी के फाइनल में पहुंचे 3 भारतीय, नमन ने जीता कांस्य

गोल्ड कोस्ट में स्वर्ण की सबसे बड़ी उम्मीद और ग्लास्गो की कांस्य पदक विजेता सिंधू ने कनाडा की ब्रिटनी टैन को 34 मिनट में 21-14, 21-17 से पराजित किया। सिंधू के अब फाइनल में सायना से टकराने की उम्मीद बढ़ती जा रही है। यदि दोनों भारतीय खिलाड़ी अपने सेमीफाइनल मैच जीत जाती हैं तो भारतीय बैडमिंटन के इतिहास में पहली बार दो भारतीय स्वर्ण मुकाबले में आमने सामने होंगे। 12वें नंबर की खिलाड़ी सायना ने कनाडा की रेचल होंडेरिच को आसानी से 21-8, 21-13 से हराया।

सायना अब शनिवार को स्कॉटलैंड की कस्र्टी गिलमूर से सेमीफाइनल मैच में उतरेंगी जिनके खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच में भारत की रूत्विका गाडे रिटायर्ड होकर बाहर हो गई। उस समय पहले गेम में गिलमूर 9-5 से आगे थीं। महिला युगल में भारत की एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने श्रीलंका की हसिनी अम्बालंगोदागे और मोदुशिका दिलरूक्शी बेरूवेलांगे को 21-11, 21-13 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

दिनेश कार्तिक ने जिस तरह वापसी की, वे अविश्वसनीय है : मोरे

पुरूष युगल क्वार्टरफाइनल में सात्विकसेराज रैंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने मलेशिया के पेंग सून चान और सून हुआत गोह को कड़े मुकाबले में 21-14, 21-15, 21-9 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। लेकिन प्रणव चोपड़ा और सिक्की रेड्डी को मिश्रित युगल के क्वार्टरफाइनल में मलेशिया के चान पेंग सून और गोह लियू यिंग से 38 मिनट में 17-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.