टेस्ट करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाकर स्मिथ ने तोड़ दिया कोहली का ये रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Friday, 06 Sep 2019 10:57:52 AM
Smith broke Kohli's record by scoring third double century of Test career

खेल डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद बल्ला लगातार रनों की आग उगल रहा है। मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ ने 211 रन की दोहरी शतकीय पारी खेल शतक लगाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। 


loading...

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकता है ये भारतीय क्रिकेटर, उनका स्थान लेने के लिए ये तीन खिलाड़ी हैं प्रबल दावेदार

स्मिथ का यह टेस्ट क्रिकेट में 26वां शतक और तीसरा दोहरा शतक है। जबकि विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में 25 शतक लगाए हैं। स्मिथ ने 67वें टेस्ट मैच में ये उपलब्धि अपने नाम दर्ज करवाई। जबकि विराट 79 टेस्ट मेचों में 25 शतक लगा चुके हैं।

पहले ही टेस्ट की दोनों पारियों में 144 और 142 रन बनाने वाले स्मिथ ने इस एशेज सीरीज के पहले दोहरे शतक के दौरान 319 गेंदों का सामना किया। इसमें उन्होंने 24 चौके और दो छक्के लगाए।

शिक्षक दिवस पर सचिन ने आचरेकर को किया याद

स्मिथ की इस पारी की सहायता से ऑस्ट्रेलिया ने मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 497 रन पर घोषित की। इसके जवाब में मेजबान टीम ने 23 रन पर ही अपना एक विकेट गंवा दिया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.