बुरे वक्त को पीछे छोड़ डू प्लेसिस ने जमाया सैंकड़ा

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 04:53:36 PM
बुरे वक्त को पीछे छोड़ डू प्लेसिस ने जमाया सैंकड़ा

खेल डेस्क- गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए जाने के दोषी पाए जाने के बाद मैच सौ फीसदी मैच फीस का जुर्माना भुगतने वाले डू प्लेसिस बुरे वक्त को पीछे छोड़ आगे बढ़ रहे है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस(नाबाद 118) ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को शानदार शतक ठोक डाला जिसकी बदौलत मेहमान टीम ने नौ विकेट पर 259 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।

डू प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका के पहले दिन-रात्रि टेस्ट में 259 रन पर पारी घोषित करने का साहसिक निर्णय लिया। हालांकि उस समय वह 164 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 118 रन बना चुके थे और आखिरी बल्लेबाज तबरेज शम्सी (नाबाद 18) के साथ अंतिम विकेट के लिये 39 रन की साझेदारी कर चुके थे।
 
दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने पारी घोषित कर शेष समय में आस्ट्रेलिया के कुछ विकेट चटकाने के उद्देश्य से यह जुआ खेला लेकिन आस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा और मैट रेनशा ने बेहद संभलकर खेलते हुये टीम को 12 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 14 के स्कोर तक पहुंचा दिया। स्टम्प्स के समय ख्वाजा 39 गेंदों में तीन रन बनाकर और पदार्पण टेस्ट खेल रहे रेनशा 34 गेंदों में आठ रन बनाकर क्रीज पर थे। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.