दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट पर 89 रन

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 12:21:13 PM
दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट पर 89 रन

एडिलेड। मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने गुलाबी गेंद से मिल रही शुरूआती स्विंग और हरी पिच का फायदा उठाते हुए तीसरे और अंतिम दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन लंच तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट पर 89 रन कर दिया।

आस्ट्रेलिया का क्लीनस्वीप करने के इरादे से दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले 15 ओवर में आस्ट्रेलिया का दबदबा रहा जिसके बाद डु प्लेसिस नाबाद 26 और सलामी बल्लेबाज स्टीफन कुुक नाबाद 40 ने चौथे विकेट के लिए 45 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को तीन विकेट पर 44 रन की मुश्किल स्थिति से उबारा।

आस्ट्रेलिया ने होबार्ट में पिछले टेस्ट में शिकस्त झेलने वाली टीम में पांच बदलाव किए जिसमें शीर्ष छह में तीन बल्लेबाजों को पदार्पण का मौका मिला।

टास हारने के बाद स्टार्क और हेजलवुड की अनुभवी जोड़ी ने आस्ट्रेलिया को अच्छी शुरूआत दिलाई। स्टार्क ने कुक को तीसरे ओवर में ही पगबाधा कर दिया था और यह बल्लेबाज पवेलियन लौट रहा था लेकिन टीवी रीप्ले में दिखा कि गेंदबाज ने नोबाल की है जिसके बाद उन्हें वापस बुला लिया गया।

स्टार्क ने डीन एल्गर 05 को तीसरी स्लिप में उस्मान ख्वाजा के हाथों कैच कराया जबकि टीम का स्कोर 12 रन था। हेजलवुड ने इसके बाद हाशिम अमला 05 को पहली स्लिप में मैट रेनशा के हाथों कैच कराया जबकि जेपी डुमिनी 05 भी उनकी गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच देकर पवेलियन लौटे। आईसीसी द्वारा दूसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए गए डु प्लेसिस और कुक ने इसके बाद लंच तक ऑस्ट्रेलिया को सफलता से महरूम रखा।               -एजेंसी

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.