2nd Test : अश्विन ने कराई भारत की वापसी, दक्षिण अफ्रीका 269/6

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jan 2018 10:09:04 PM
South Africa vs India, 2nd Test

सेंचुरियन। एडन मर्करम (94) और हाशिम अमला (82) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन छह विकेट पर 269 रन बनाने में सफल रहा। 

टीम चयन पर भड़का भारत का यह महान क्रिकेटर 

हालांकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लेकर और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने दो रन आउट कर भारत की मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दिन वापसी करा दी।

दक्षिण अफ्रीका चायकाल तक दो विकेट पर 182 रन बनाकर मजबूत स्थिति में था, लेकिन दिन की समाप्ति पर उसका स्कोर छह विकेट पर 269 रन हो चुका था। दक्षिण अफ्रीका के लिए ओपनर एडन मर्करम ने 94 और हाशिम अमला ने 82 रन बनाए। भारत ने दूसरे सत्र में दो विकेट और आखिरी सत्र में चार विकेट लिए।

रणजी चैंपियन विदर्भ को हराकर शीर्ष पर पहुंचा राजस्थान

अश्विन ने विदेशी जमीन पर पहली बार खुद को साबित करते हुए 31 ओवर की मैराथन गेंदबाजी में 90 रन देकर डीन एल्गर, एडन मर्करम और क्विंटन डी कॉक के विकेट लिए जबकि पांड्या ने अमला और वेर्नोन फिलेंडर को रन आउट किया।

इस मैच में भुवनेश्वर कुमार की जगह शामिल किए गए इशांत शर्मा ने एबी डीविलियर्स को बोल्ड किया। पहले दिन स्टंप्स के समय कप्तान फाफ डु प्लेसिस 25 रन और केशव महाराज 10 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दक्षिण अफ्रीका ने सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और लंच तक बिना कोई विकेट खोए 78 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे सत्र में 104 रन जोड़े और दो विकेट गंवाए। इस सत्र में गिरे दोनों विकेट ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खाते में गए।

 मर्करम ने 150 गेदों पर 15 चौकों की मदद से 94 रन बनाए। चायकाल के समय हाशिम अमला 35 और एबी डिविलियर्स 16 रन बनाकर क्रीज पर थे।

अंडर-19 विश्वकप: अफगानिस्तान से हारा पाकिस्तान 

एल्गर और मार्करम ने पहले विकेट के लिए 29.3 ओवर में 85 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज चौकड़ी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इस मैच में भुवनेश्वर कुमार की जगह उतरे इशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या बल्लेबाजों पर कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.