5th ODI : रोहित के शतक से भारत ने दिया 275 का लक्ष्य, दक्षिण अफ्रीका ने गंवाए तीन विकेट

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 09:40:46 PM
South Africa vs India 5th ODI
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

पोर्ट एलिजाबेथ।  रोहित शर्मा ने आखिर अपनी लय में लौटते हुए अपना 17वां शतक (115) ठोका जिसकी बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे में मंगलवार को सात विकेट पर 274 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 23 ओवरों में तीन विकेट पर 110 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम जीत से 165 रन दूर है, जबकि उसके सात विकेट शेष है। समाचार लिखे जाने तक हाशिम अमला (34) और डेविड मिलर (32) क्रीज पर मौजूद थे।

अफ्रीका की ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज में कप्तान मर्करम (32), जेपी डुमिनी (एक रन) और पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (6) थे। भारत की ओर से  हार्दिक पांड्या ने दो और बुमराह ने एक विकेट लिया। 

इससे पहले भारत के पास 300 से ऊपर जाने का सुनहरा मौका था, लेकिन मध्यक्रम के पतन से उसके पास से यह मौका निकल गया। भारत ने तीन विकेट पर 236 रन के मजबूत स्थिति से दो रन के अंतराल में तीन विकेट गंवाए। भारत के दो खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली और अजिंक्या रहाणे रन आउट भी हुए।

दक्षिण अफ्रीका दौरे में लगातार संघर्ष कर रहे रोहित को आखिर अपनी लय मिली और उन्होंने 96 के स्कोर पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते अपना 17वां वनडे शतक ठोक डाला। रोहित ने इस दौरे में अपना पहला अर्धशतक ही नहीं बल्कि पहला शतक बनाया। उन्होंने 126 गेंदों का सामना किया और इस शानदार पारी में 11 चौके और चार छक्के लगाए।

इससे पहले मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें वनडे के लिए अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मेजबान टीम ने तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस की जगह लेफ्ट आर्म स्पिनर तबरैज शम्सी को अंतिम एकादश में शामिल किया है। वहीं भारतीय टीम ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.