दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को हराकर टेस्ट श्रृंखला जीती

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 10:18:27 AM
 दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को हराकर टेस्ट श्रृंखला जीती

होबार्ट। दक्षिण अफ्रीका ने एक बार फिर आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी को ध्वस्त करते हुए दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पारी और 80 रन की जीत के साथ मेजबान टीम को उसकी सरजमीं पर लगातार तीसरी बार श्रृंखला में हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन लंच से पहले आस्ट्रेलिया को 161 रन पर समेटकर एक और आसान जीत दर्ज की।

पहली पारी में 85 रन पर ढेर हुए आस्ट्रेलिया ने अंतिम आठ विकेट 116 गेंद के भीतर सिर्फ 32 रन जोडक़र गंवाए। पर्थ में पहला टेस्ट 177 रन से जीतने वाले दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह 1980 से 1990 के दशक की वेस्टइंडीज की टीम की बराबरी की जिसने आस्ट्रेलिया में लगातार तीन टेस्ट श्रृंखलाएं जीती थी।

आस्ट्रेलिया की यह लगातार पांचवीं टेस्ट हार है। इससे पहले टीम ने अगस्त में श्रीलंका में तीनों टेस्ट गंवाए थे। इस हार के बाद कोच डेरेन लीमैन और कप्तान स्टीवन स्मिथ पर भी दबाव बढ़ गया है। आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज आज एक बार फिर काइल एबोट 77 रन पर छह विकेट और कागिसो रबादा 34 रन पर चार विकेट की तूफानी गेंदबाजी का सामना करने में विफल रहे।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.