टिम साउथी की घातक गेंदबाजी के आगे ढहा श्रीलंका का शीर्ष क्रम

Samachar Jagat | Saturday, 15 Dec 2018 12:44:57 PM
Sri Lanka's top order Collapsed ahead of Tim Southey's fatal bowling

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वेलिंगटन। तेज गेंदबाज टिम साउथी ने श्रीलंका का शीर्ष क्रम झकझोर कर पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन शनिवार को यहां न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी रखा। साउथी ने 67 रन देकर पांच विकेट लिए हैं। उन्होंने अपने पहले स्पैल में तीन विकेट लेकर श्रीलंका का स्कोर तीन विकेट पर नौ रन कर दिया था। इसके बाद साउथी ने तीसरे सत्र में दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। श्रीलंका ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक नौ विकेट पर 275 रन बनाए हैं।


ऑस्ट्रेलिया को 326 पर आउट करने के बाद भारत की खराब शुरूआत, शुरू में ही गिरे दो विकेट

उसकी उम्मीदें निरोशन डिकवेला पर टिकी हैं जो 73 रन पर खेल रहे हैं। उनके अलावा केवल एंजेलो मैथ्यूज (83) और दिमुथ करूणारत्ने (79) ही अच्छी बल्लेबाजी कर पाए। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 131 रन जोडक़र श्रीलंका को साउथी के झटकों से उबारा था। साउथी ने अपने पहले दो ओवर में धनुष्का गुणतिलका (एक) और धनंजय डिसिल्वा (एक) को आउट किया।

भारत की गेंदबाजों की गलतियों से ऑस्ट्रेलिया लेगा सीख : बॉर्डर

इसके बाद उन्होंने जीवन मेंडिस (दो) को मिडविकेट पर आसान कैच देने के लिए मजबूर किया। करूणारत्ने जब 33 रन पर थे तब उन्हें जीवनदान मिला। नील वैगनर (75 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर उन्हें मिडविकेट पर कैच कर लिया गया था लेकिन यह नोबॉल निकल गई। करूणारत्ने ने 101 गेंदों पर अपना 21वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। वैगनर ने लंच के बाद उन्हें विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथों कैच कराया।

फिर बदला श्रीलंका का वनडे और टी-20 कप्तान, मलिंगा को मिली कमान

कप्तान दिनेश चंदीमल ने बेहतद सतर्कता बरती लेकिन वह 34 गेंदों पर छह रन बनाकर साउथी के चौथे शिकार बने। मैथ्यूज बड़ी पारी खेलने के मूड में दिख रहे थे लेकिन साउथी ने उन्हें विकेट के पीछे कैच कराकर फिर से श्रीलंका को बैकफुट पर भेज दिया। डिकवेला ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ अच्छी बल्लेबाजी की तथा टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने 91 गेंदों का सामना करके दस चौके लगाए हैं। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.