वेस्टइंडीज पर एक रन की रोमांचक जीत से श्रीलंका फाइनल में

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 01:51:33 AM
वेस्टइंडीज पर एक रन की रोमांचक जीत से श्रीलंका फाइनल में

बुलावायो| सलामी बल्लेबाज एविन लुईस के तूफानी शतक के बावजूद वेस्टइंडीज को त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला में बुधवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ बेहद रोमांचक मुकाबले में एक रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। श्रीलंका ने इस जीत के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

श्रीलंका के 331 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम लुईस 148 के करियर के पहले शतक के बावजूद नौ विकेट पर 329 रन ही बना सकी। लुईस ने 122 गेंद का सामना करते हुए 15 चौके और चार छक्के मारे।

कप्तान जेसन होल्डर ने 46 गेंद में नाबाद 45 रन बनाए लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सके।

नुवान प्रदीप के अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 10 रन की दरकार थी लेकिन सुलेमान बेन 11 के छक्के के बावजूद टीम आठ रन ही बना सकी।

इससे पहले श्रीलंका के निरोसन डिकवेला और कुसाल मेंडिस दोनों ही अपने पहले शतक से केवल छह रन से चूके गए लेकिन उनकी बड़ी अर्धशतकीय पारियों की मदद टीम ने सात विकेट पर 330 रन बनाए।

डिकवेला 94 और मेंडिस 94 दोनों ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया। इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा 58 ने भी अर्धशतक जमाया जिससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले श्रीलंका बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

श्रीलंका ने कुसाल परेरा सात का विकेट जल्दी गंवा दिया जिसके बाद डिकवेला ने डिसिल्वा के साथ दूसरे विकेट के लिए 105 अैर मेंडिस के साथ तीसरे विकेट के लिए 107 रन की दो शतकीय साझेदारियां निभाई। डिकवेला को वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाज कप्तान जैसन होल्डर 57 रन देकर तीन विकेट ने पगबाधा आउट किया। उनकी 106 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का शामिल है।

मेंडिस ने अधिक तेजी से रन बनाए तथा एश्ले नर्स की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देने से पहले 73 गेंदों का सामना करके सात चौके और पांच छक्के जड़े। कप्तान उपुल थरंगा 26 और सचित पतिराना नाबाद 24 ने भी उपयोगी योगदान दिया।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.