आखिर क्यों भारतीय टीम के लिए टेस्ट सीरीज जीतने के लिए सुनहेेरा मौका बता रहें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी?

Samachar Jagat | Monday, 03 Dec 2018 04:22:51 PM
Steve Waugh said India has the opportunity to prove themselves superior

खेल डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर सीरीज जीतना दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के पास खुद को श्रेष्ठ साबित करने का एक सुनहरा मौका है। वॉ ने छह दिसंबर से शुरू हो रही चार टेस्टों की बहुप्रतीक्षित सीरीज को लेकर कहा है कि मैं इस सीरीज को भारत के लिए एक बड़े मौके की तरह देखता हूं। भारत ने इस दौरे के लिए काफी तैयारी की है और मुझे लगता है कि यह एक करीबी सीरीज साबित होगी।

रन मशीन कोहली के बल्ले पर काबू पाने के लिए ये तरीका आजमा सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई

स्टीव वॉ ने वर्ष 2004 में भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट छोड़ दिया था। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने भारतीय बल्लेबाजों को लेकर कहा है कि विराट कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और इस समय उनकी छवि सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसी है। वह इस तरह की बड़ी सीरीज का इंतजार करते हैं ताकि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखा सकें। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरनाक साबित होंगे। उनके अलावा भी भारत की टीम में कई अच्छे बल्लेबाज हैं। भारत एक ऑलराउंड टीम है।

ट्रेविस हेड का मानना, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज विराट को रोकने में होंगे कामयाब

स्टीव वॉ के अलावा अन्य ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने भी विराट को महान बल्लेबाज बताते हुए माना कि आगामी सीरीज में मेहमान टीम सबसे अधिक उनपर आश्रित होगी। गिलक्रिस्ट ने कहा है कि विराट इस समय दुनिया के महान बल्लेबाजों में है। भारत चाहेगा कि वह सबसे अधिक रन बनाएं लेकिन इसके अलावा भारत के पास और भी अच्छे बल्लेबाज हैं।

भारत में खेलों को लेकर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने कही ये बड़ी बात, पढक़र आपको भी होगा गर्व

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पास भी कई बेहतरीन बल्लेबाज हैं। गिलक्रिस्ट ने हालांकि माना कि उनकी टीम के पास अच्छे बल्लेबाजों के अलावा बेहतरीन गेंदबाज भी हैं जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती साबित होंगे। उन्होंने कहा है कि मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी हमारी ताकत हैं। पैट अच्छी फॉर्म में है जबकि हेजलवुड मैकग्रा की तरह गेंदबाजी करते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.