स्टोक्स को अनुचित टिप्पणी के लिये फटकार 

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 04:23:52 AM
स्टोक्स को अनुचित टिप्पणी के लिये फटकार 

मोहाली। इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स को आईसीसी आचार संहिता के उल्लघंन के लिये फटकार लगायी गयी। उन्हें यहां भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के शुरूआती दिन अनुचित टिप्पणी करने का दोषी पाया गया। 

आईसीसी बयान के अनुसार यह घटना तब हुई जब स्टोक्स ने अपने आउट होने के बाद भारतीय खिलाडिय़ों के जश्न पर प्रतिक्रिया दी, उन्होंने कुछ अनुचित टिप्पणी की जिसे दोनों मैदानी अंपायरों ने सुना। 

आईसीसी बयान के अनुसार, ''इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के शुरूआती दिन के खेल के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक के उल्लघंन के लिये आधिकारिक रूप से फटकार लगायी गयी।

आईसीसी ने कहा, ''स्टोक्स को खिलाडिय़ों और खिलाडिय़ों के सहायक अधिकारियों की आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.1.4 के उल्लघंन का दोषी पाया गया जो अभद्र भाषा के इस्तेमाल और अभद्र हाव भाव से संबंधित है। 

धारा 2.1.4 के उल्लघंन के लिये फटकार के अलावा स्टोक्स के अनुशासन संबंधित रिकार्ड में एक 'डिमैरिट अंकÓ जोड़ दिया गया है। अगर स्टोक्स के 24 महीने में चार या इससे अधिक 'डिमैरिट अंक' हो जाते हैं तो ये निलंबन अंक में तब्दील हो जायेंगे और उन्हें प्रतिबंधित किया जायेगा। दो निलंबन अंक एक प्रतिबंध के बराबर होते हैं जो एक टेस्ट या दो वनडे या दो टी-20 हो सकता है। 

स्टोक्स ने अपराध स्वीकार किया और आईसीसी मैच रैफरी के एमिरेट्स एलीट पैनल के रंजन मदुगले द्वारा प्रस्तावित इस जुर्माने को स्वीकार किया। इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। 

मैदानी अंपायर मराइस इरासमस और क्रिस गाफाने और तीसरे अंपायर कुमार धर्मसेना ने उन पर ये आरोप लगाये। 
भाषा

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.