IND vs AUS: दूसरी इनिंग्स में संभलकर बल्लेबाजी कर रहे भारतीय बल्लेबाज

Samachar Jagat | Saturday, 08 Dec 2018 02:20:41 PM
Strengthening and the Indian team is stepping up

एडीलेड। पहले मुरली विजय (18) और फिर केएल राहुल (44)  के जल्दी आउट होने के बावजूद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को खबर लिखे जाने तक कुल 166 रन की बढ़त बना ली। जोश हेजलवुड ने राहुल (44) को चाय से ठीक पहले आउट किया। भारत के 29 ओवर में दो विकेट पर 86 रन बन गए थे। अभी चेतेश्वर पुजारा 40 और अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली ने शुरू में संभलकर बल्लेबाजी की लेकिन वह इस पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इससे पहले भारत के पहली पारी के 250 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 235 रन पर आउट हो गई थी।

विकेट गिरने पर कोहली के जश्न मनाने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर नहीं कही ऐसी बात, पढक़र चौंक जाएंगे आप

खराब मौसम के कारण लंच के बाद भी खेल बाधित हुआ और खेल शुरू होने पर दिन के 61 ओवर बाकी थे। राहुल और मुरली विजय (18) ने पहली पारी की नाकामी के बाद संभलकर खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का सामना किया। दोनों ने कोई जोखिम भरे शॉट नहीं खेले और 10 ओवर में स्कोर बिना किसी नुकसान के 19 रन था। राहुल ने पैट कमिंस को आक्रामक शॉट्स लगाकर अगले दो ओवर में स्कोर 35 रन कर दिया। भारत के 50 रन 15वें ओवर में बने। इसके बाद हेजलवुड की गेंद पर विजय अपना विकेट दूसरी स्लिप में कैच देकर गंवा बैठे। पुजारा को 24वें ओवर में जीवनदान मिला जिन्हें नाथन लियोन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट करार दिया था लेकिन डीआरएस का फैसला बल्लेबाज के पक्ष में रखा। दो गेंद बाद ही हालांकि राहुल अपना विकेट खो बैठे। हेजलवुड ने उन्हें विकेटकीपर टिम पेन के हाथों लपकवाया। कोहली को मैदान पर उतरने पर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा लेकिन चाय तक भारत ने कोई और विकेट नहीं गंवाया। इससे पहले खराब मौसम के कारण सुबह के सत्र में खेल 45 मिनट तक रूका रहा। इसके बाद पहले सत्र में दो बार और व्यवधान हुए और लंच स्थानीय समयानुसार एक बजकर 12 मिनट पर लिया गया।

बारिश से खेल रूका, भारत को 15 रन की बढत

पहले 20 मिनट के खेल में ऑस्ट्रेलिया ने कल के स्कोर सात विकेट पर 191 रन से आगे खेलते हुए 91वें ओवर में 200 रन पूरे किए। बारिश दोबारा होने के बाद हालांकि भारत ने फिर विकेट हासिल किए। मिशेल स्टार्क (15) ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया। बुमराह ने 47 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके बाद फिर खेल 55 मिनट तक रूका रहा जिससे दिन के ओवरों की संख्या घटाकर 79 कर दी गई। खेल बहाल होने पर बाकी एक घंटे का सत्र भी घटा दिया गया।

शुभंकर एशियाई टूर आर्डर आफ मेरिट जीतने वाले सबसे युवा भारतीय बने

बुमराह और ईशांत दोनों पुछल्ले बल्लेबाजों को फुल लैंग्थ गेंद नहीं डाल सके। नाथन लियोन ने इसका पूरा फायदा उठाकर 24 रन की नाबाद पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने ट्रेविस हेड (72) के साथ नौवे विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी की। हेड की मैराथन पारी का अंत मोहम्मद शमी ने विकेट के पीछे लपकवाकर किया । अगली गेंद पर उन्होंने जोश हेजलवुड को इसी अंदाज में आउट करके ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने छह कैच लपके। हेड ने 167 गेंद की अपनी पारी में छह चौके लगाए। ऑस्ट्रेलिया ने 10.4 ओवर के खेल में 44 रन जोड़े। निचले क्रम को तेजी से आउट करने के प्रयास में भारत ने आसानी से रन गंवाए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.