कैंसर से पीड़ित न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाडी रिचर्ड हैडली का ऑपरेशन सफल

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 11:54:57 AM
Successful operation of former New Zealand cricketer Richard Hadley suffering from cancer

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोर्ट्स डेस्क। न्यूजीलैंड क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाडी रिचर्ड हैडली का आंत के कैंसर से जूझ रहें थे, जिसका सफलता पूर्वक ऑपरेशन हो गया हैं। अब उनकी हालत सामान्य हैं। उनकी पत्नी डियानी बताया कि रिचर्ड की हर तीन साल में कोलोनोस्कोपी होती हैं। पिछले महीने जब कोलोनोस्कोपी हुई तो पता चला कि रिचर्ड हैडली को आंत का कैंसर हैं। 

"मैंने टीम में एक विशेष खिलाडी के लिए अपनी जगह खो दी" : दिनेश कार्तिक

66 वर्षीय रिचर्ड हैडली की पत्नी डियानी ने आगे बताया कि कैंसर की जानकारी मिलने का बाद हमने सर्जरी  कराने का निर्णय लिया। डॉक्टरों ने ट्यूमर निकालने के लिये उनका ऑपरेशन किया। ऑपरेशन सफल रहा। ऑपरेशन के बाद अब उनमें अच्छा सुधार देखने को मिल रहा हैं। अब रिचर्ड हैडली की जल्द ही कीमोथेरेपी की जाएगी और उम्मीद है कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे।

वनडे की नंबर1 टीम को हराने का बाद आखिर इस टीम के सामने स्कॉटलैंड हो गयी फ़ैल

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाडी रिचर्ड हैडली दुनिया के सर्वकालिक महान तेज गेंदबाजों में गिने जाते थे। इन्होने अपने जीवन में काफी संघर्ष भी किया हैं। इनकी टीम के खिलाडी इनसे गेंदबाजी करना सीखा करते थे। रिचर्ड हैडली अपने टेस्ट क्रिकेट कैरियर में 400 से अधिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज थे। अपने करियर में हैडली ने 86 टेस्ट मैचों में 22.29 की औसत से 431 विकेट लिये। 

अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर धोनी चाहते है, यह बदलाव

रिचर्ड हैडली ने टेस्ट क्रिकेट से 1990 में संन्यास ले लिया था। गेंदबाजी के साथ-साथ रिचर्ड हैडली ने क बल्लेबाज के रूप में भी अपनी छाप छोड़ी हैं। इन्होने 27.16 की औसत से 3124 रन बनाये जिसमें दो शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडी युवराज सिंह भी कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी का शिकार हो गए थे। युवराज सिंह ने कभी हार नहीं मानी और आज वे बिलकुल स्वस्थ हैं। हाल ही में उन्होंने शादी भी की हैं। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.