सर्जिकल स्ट्राइक : पाकिस्तान ने की एलओसी पर गोलीबारी की आलोचना , भारत के ‘‘लक्षित हमले’’ से पाक का इनकार

Samachar Jagat | Thursday, 29 Sep 2016 06:16:03 PM
Surgical Strike: Pakistan criticized the firing at LoC, India 'targeted attack' culinary denial

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर ‘‘बिना उकसावे’’ के भारत द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन की आज कड़ी आलोचना की और देश के भीतर ‘‘लक्षित हमलों’’ की भारतीय सेना के दावों को ‘‘आधारहीन’’ बताकर उन्हें खारिज किया।

यह भी पढ़े :  सर्जिकल स्ट्राइक' पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब: वसुन्धरा राजे

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उसकी ‘‘सेना ने किसी भी आक्रामकता का समुचित उत्तर दिया है और देना जारी रखेगा।’’ उसमें कहा गया है, ‘‘पाकिस्तान उन आधारहीन दावों को भी खारिज करता है कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के भीतर लक्षित हमले किए हैं। भारतीय पक्ष ने इन झूठे दावों को भारतीय मीडिया के साथ साझा किया है।’’ उसके अनुसार, कथित संघर्षविराम उल्लंघन ‘‘भारतीय सेना द्वारा बिना उकसावे के किए जाने वाले उल्लंघनों की श्रृंखला का हिस्सा है।’’

यह भी पढ़े :  सीमा की सुरक्षा के लिए पूरी तरह तैयार: शरीफ

बयान के अनुसार, ‘‘ऐसे झूठे, मनगढ़ंत और गैर-जिम्मेदाराना बयानों से सिर्फ मौजूदा संवेदनशील सुरक्षा हालात और खराब होंगे, खास तौर पर भारतीय नियंत्रण वाले जम्मू-कश्मीर में भारतीय क्रूरता और युद्ध अपराधों की स्थिति में।’’ पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लगातार खराब हो रहे हालात और ‘‘गंभीर भारतीय क्रूरताओं’’ से ध्यान भटकाने के लिए वह जानबूझ कर नियंत्रण रेखा पर तनाव पैदा कर रहा है। उसने कहा कि भारत ‘‘अपने ही लोगों और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को मूर्ख बनाने’’ का प्रयास कर रहा है।
(एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.