सरे के विल जैक्स ने 25 गेंदों में लगाया शतक

Samachar Jagat | Friday, 22 Mar 2019 06:38:31 PM
Surrey Will Jacques scored in 25 balls

दुबई। सरे के विल जैक्स ने यहां लंकाशायर के खिलाफ टी 10 क्रिकेट लीग के सत्र से पूर्व हुए मुकाबले में एक ओवर में छह छक्के लगाने के साथ 25 गेंदों में शतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया है। जैक्स ने लंकाशायर के स्टीफन पैरी के एक ओवर में 6 छक्के जड़ते हुए एक नया कीर्तिमान भी अपने नाम किया। हालांकि यह लीग से पूर्व हुआ मैच था इसलिये इसे आधिकारिक दर्जा प्राप्त नहीं था, अन्यथा जैक्स क्रिस गेल के सबसे तेज़ शतक बनाने के रिकार्ड को तोड़ सकते थे।

वेस्टइंडीज़ के बल्लेबाज़ ने 2013 आईपीएल में यह रिकार्ड बनाया था और जैक्स से पांच गेंद अधिक ली। सरे खिलाड़ी का यह कारनामा हालांकि रिकार्ड बुक में दर्ज नहीं होगा। जैक्स ने 10 ओवर प्रारूप में 87 के सर्वाधिक स्कोर को भी पीछे छोड़ दिया है जिसे गत वर्ष एलेक्स हेल्स ने बनाया था।

जैक्स ने कुल 30 गेंदों में आठ चौके, 11 छक्के लगाकर 105 रन बनाये और टीम को तीन विकेट पर 176 रन तक पहुंचा दिया। लंकाशायर इसके जवाब में नौ विकेट पर 81 रन बना सकी। 20 वर्षीय जैैक्स ने मैच के बाद कहा कि मैंने शतक के बारे में नहीं सोचा था, यह सब जल्द हो गया।

जब मैंने 98 बनाए तब मुझे लगा कि मैं कर सकता हूं। इसी तरह जब मैंने पैरी पर चार छक्के लगा दिए तब मैंने पांचवीं और छठी गेंद पर भी छक्का लगाने का सोचा। पिछले सत्र में सरे के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण करने वाले जैक्स ने रॉयल लंदन कप में 100 गेंदों पर 121 रन बनाए थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.