स्वप्ना बर्मन को 10 लाख और नौकरी देगी ममता सरकार

Samachar Jagat | Monday, 03 Sep 2018 11:46:26 AM
Swapna Barman will give 10 lakh jobs, Mamata Government

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एशियाई खेलों की हेप्टाथलन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली एथलीट स्वप्ना बर्मन को 10 लाख रुपए और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। 21 वर्ष की स्वप्ना ने इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 18वें एशियाई खेलों की हेप्टाथलन स्पर्धा में बुधवार को स्वर्ण पदक जीता था।

जलपाइगुड़ी के गरीब परिवार की स्वप्ना के पिता रिक्शा चालक और चाय की दुकान पर काम करते हैं। गरीब परिवार की स्वप्ना ने दांत में दर्द के बावजूद चेहरे पर बैंडेज बांधकर हेप्टाथलन स्पर्धा को पूरा किया। 12 उंगलियों के साथ पैदा हुईं स्वप्ना को जूतों की वजह से भी दर्द का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने सभी बाधाओं को पार कर देश के लिए स्वर्ण जीता।

पाक पर आतंकवादी समूहों को निशाना बनाने के लिए लगातार दबाव बना रहा है अमेरिका

उन्होंने कहा कि आम जूते मेरे लिए काम नहीं करते। यदि मैं सामान्य जूते पहनती हूं तो मुझे बहुत दर्द होता है। उम्मीद है कि आगे इन खेलों में मेरे लिए खास जूते बनाए जाएंगे क्योंकि मुझे बहुत दर्द हो रहा है। यहां तक की वार्मअप जूते से भी मुझे बहुत दर्द होता है जबकि रेस के जूतों में तो स्पाइक होते हैं।

मादक पदार्थ बेचता नाइजीरियाई गिरफ्तार, अवैध तरीके से रह रहे आठ अफ्रीकी नागरिक पकड़े गए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने स्वप्ना को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी और उनकी माता से भी फोन पर बात कर स्वप्ना के लिए सरकारी नौकरी और 10 लाख रुपए के ईनाम की घोषणा की। ममता ने साथ ही राज्य के परिवहन मंत्री गौतम देब को भी एथलीट के घर जाकर उन्हें सरकार के फैसले की सूचना देने के निर्देश दिए हैं।

बिम्सटेक देश जलवायु परिवर्तन पर विशेषज्ञ दल बनाने की संभावना खंगालेंगे

बंटी और बबली के सीक्वल पर अभिषेक बच्चन ने दिया ये बयान, कहा मुझसे किसी ने नहीं किया संपर्क



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.