टी-20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर की बीए की डिग्री निकली फर्जी

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 04:14:07 PM
T-20 captain Harmanpreet Kaur's BA degree turns out to be fak

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मेरठ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टी-20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर की मार्कशीट के फर्जी होने की पुष्टि हो गई है। इसके बाद अब हरमनप्रीत कौर की पंजाब में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की नौकरी पर तलवार लटक रही है।

क्रिकेट की दुनिया में शानदार प्रदर्शन करके देश का मान बढ़ाने पर उन्हें रेलवे ने नौकरी दी गई थी। इसके बाद उन्हें पंजाब पुलिस में डीएसपी की नौकरी प्रदान की गई थी।

सीसीएस विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार जीपी श्रीवास्तव ने गुरुवार को बताया कि मार्च महीने में पंजाब पुलिस ने सत्यापन के लिए उनकी मार्कशीट मेरठ स्थित चौधरी चरण सिंह (सीसीएस) विश्वविद्यालय भेजी थी। जांच के बाद उनकी बीए फाइनल की मार्कशीट फर्जी पाई गई है।

दूसरा टी-20 जीतकर श्रृंखला अपने नाम करने उतरेंगे विराट के वीर

उनकी मार्कशीट का वहां कोई रिकॉर्ड नहीं मिला। उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया कि मार्कशीट में अंकित अनुक्रमांक और नामांकन संख्या हमारे रिकॉर्ड में उपलब्ध नहीं हैं। बकौल श्रीवास्तव विश्वविद्यालय ने इस आशय की रिपोर्ट अप्रेल महीने में भेज दी थी।

उधर,हरमनप्रीत कौर के पिता हरमिंदर सिंह ने इस जांच को गलत ठहराया है। उनका कहना है कि उनकी बेटी की डिग्री सही है। हरमनप्रीत ने इसी डिग्री के आधार पर रेलवे में नौकरी की तो अब यह डिग्री फर्जी कैसे हो सकती है।

भारत की सिंधू ने जापान की आया ओहोरी को हराया, सिंधू और प्रणय इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में

उल्लेख है कि पंजाब के मोगा की रहने वाली हरमनप्रीत को 1 मार्च, 2018 को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने प्रदेश पुलिस में डीएसपी के रूप में कार्यभार ग्रहण किया था। पंजाब पुलिस ज्वाइन करने से पहले वह पश्चिम रेलवे में कार्यरत थीं।

वहां उनका 5 साल का बांड था। इसके बावजूद उन्होंने पिछले साल नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था।  हरमनप्रीत को रेलवे में नौकरी करते हुए 3 साल ही हुए थे। ऐसे में बांड की शर्तों के अनुसार, उन्हें पांच साल का वेतन रेलवे को वापस देना था, इसके चलते उन्हें रिलीव नहीं किया गया था।

हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रेल मंत्री पीयूष गोयल के समक्ष उठाया, इसके बाद ही हरमनप्रीत पंजाब पुलिस में नौकरी ज्वाइन कर सकी थीं। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.