ताहिर ने झटके 5 विकेट, द.अफ्रीका ने जीता पहला टी-20

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Oct 2018 01:05:49 PM
Tahir 5 wickets, africa won first T20

लंदन। लेग स्पिनर इमरान ताहिर (23 रन पर पांच विकेट) की जबरदस्त गेंदबाज़ी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे केे खिलाफ जिम्बाब्वे को यहां बुफालो पार्क में 34 रन से हराकर पहला Twenty-20 मैच जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन बनाए,जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवरों में 126 पर ढेर हो गई।

दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत से 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढत बना ली है, मैच में 5  विकेट लेने वाले ताहिर मैन ऑफ द मैच चुने गए। ताहिर ने पहले 4 ओवर में नई गेंद से खेलते हुए जिम्बाब्वे को 3 झटके देकर पहले ही दबाव में ला दिया जो Twenty-20 में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

उन्होंने कहा कि मैं नई गेंद से काफी समय से अभ्यास कर रहा था और मेरी कोशिश थी कि इससे मौका मिलने पर मैं अच्छा प्रदर्शन करूं। ताहिर ने इसके बाद लगातार दो गेंदों पर दो और विकेट लिए जिससे जिम्बाब्वे ने 65 रन पर ही अपने छह विकेट गंवा दिए।

जिम्बाब्वे की पारी में एकमात्र पीटर मूर 44 रन की साहसी पारी खेल सके जिन्होंने लेफ्ट आर्म स्पिनर तबरेज़ शम्सी की 4 लगातार गेंदों पर छक्के लगाए और ब्रैंडन मावूता(28) के साथ आठवें विकेट के लिये 53 रन की साझेदारी कर जिम्बाब्वे की उम्मीदों को बनाये रखा।

मूर ने अपनी 21 गेंदों पर एक चौका और 5 छक्के लगाए, जबकि मावूता ने 14 गेंदों की पारी में 2 चौके और दो छक्के लगाएं। दक्षिण अफ्रीका की पारी में नए खिलाड़ियों रासी वैन डेर डुसेन ने 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 34 रन और डेविड मिलर ने 39 रन की पारियां खेलीं। जिम्बाब्वे के लिए काइल जारविस ने 37 रन पर 3 विकेट और क्रिस एममोफू ने 24 रन पर 2 विकेट निकाले। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.