फिर नस्लभेदी टिप्पणी का शिकार हुआ दक्षिण अफ्रीका का यह दिग्गज गेंदबाज

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 05:40:04 PM
tahir became victim of racist remarks
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

जोहानसबर्ग। पाकिस्तानी मूल के दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर को एक बार फिर से नस्लभेदी टिप्पणी का शिकार होना पड़ा है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की है। सीएसए ने ताहिर के हवाले से कहा कि लेग स्पिनर गेंदबाज को भारत के खिलाफ यहां शनिवार को खेले गए चौथे वनडे मैच के दौरान नस्लभेदी टिप्पणी का शिकार होना पड़ा। मैच के दौरान स्टेडियम में बैठे दर्शक ने ताहिर पर नस्लीय भेदी टिप्पणी की जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी सुरक्षा अधिकारियों को दी।

हैप्पी बर्थडे: विश्वनाथ ने जब-जब मारा शतक, नहीं हारा भारत

ताहिर चौथे वनडे में अंतिम एकादश में शामिल नहीं थे, लेकिन वह टीम के बल्लेबाजों के लिए ड्रिंक्स लेकर मैदान में गए थे और जब वह मैदान से बाहर आ रहे थे, उस समय स्टेडियम में बैठे किसी दर्शक ने उन पर नस्लीय भेदी टिप्पणी की।

सीएसए ने एक विज्ञप्ति में कहा कि ताहिर को लेकर सोशल मीडिया पर जारी वीडियो फुटेज की घटना से बोर्ड अवगत है। शनिवार को चौथे मैच के दौरान स्टेडियम में बैठे एक दर्शक ने ताहिर पर नस्लीय टिप्पणी की।

विजय हजारे ट्रॉफी:  व्यास और पुजारा ने दिलाई सौराष्ट्र को आसान जीत

इसके बाद ताहिर ने इस बारे में वहां मौजूद सुरक्षा अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और फिर अधिकारियों ने उस दर्शक को स्टेडियम से बाहर निकाल दिया। सुरक्षा अधिकारी मामले की जांच करने में जुटे हुए हैं।

भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज कल से

यह पहली बार नहीं है जब ताहिर को नस्लभेदी टिप्पणी का शिकार होना पड़ा है। पाकिस्तानी मूल के लेग स्पिनर ताहिर को इससे पहले 2015 के विश्वकप में मनुका ओवल और फिर 2014 में भी उसी मैदान पर नस्लभेदी टिप्पणी का शिकार होना पड़ा था।   
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.