#IndiaVsEng मोहाली टेस्ट में टीम इंडिया को मिली आसान जीत

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 04:12:53 PM
#IndiaVsEng मोहाली टेस्ट में टीम इंडिया को मिली आसान जीत

भारत ने अपने स्पिन तिकड़ी रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और जयंत यादव के घातक प्रदर्शन के बाद ओपनर पार्थिव पटेल के नाबाद 67 रनों की बदौलत मोहाली में जीत का परचम लहराते हुए इंग्लैंड को तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे ही दिन मंगलवार को आठ विकेट से पीटकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की मजबूत बढ़त हासिल कर ली।

22 सालों से जारी जीत का सफर-
भारत ने इग्लैंड को दूसरी पारी में 236 रन पर निपटाया और उसे जीत के लिए 103 रन का लक्ष्य मिला। भारत ने 20.2 ओवर में दो विकेट पर 104 रन बनाकर शानदार जीत अपने नाम की. भारत मोहाली के इस मैदान में पिछले 22 वर्षों से अपराजित चल रहा है और इस सिलसिले को उसने इस मुकाबले में भी बरकरार रखा।

जीत का चौका-
विराट कोहली के धुरंधरों ने मोहाली में टीम इंडिया की जीत का चौका लगाया। भारत ने यहां पिछले तीन मैचों में दो बार आस्ट्रेलिया को और एक बार दक्षिण अफ्रीका को हराया था। भारत ने इस बार मोहाली में इंग्लैंड का मान-मर्दन कर दिया। 

आसान लक्ष्य के आगे लड़खड़ाई टीम इंडिया-
भारत के लिए लक्ष्य आसान था। हालांकि उसने ओपनर मुरली विजय का विकेट दूसरे ओवर में ही गंवाया। विजय खाता भी नहीं खोल सके लेकिन आठ वर्ष बाद टीम में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिये 81 रन की साझेदारी कर डाली। 

दूसरे मौके को पार्थिव ने भुनाया-
पहली पारी में 42 रन बनाकर अर्धशतक से चूकने वाले पार्थिव ने दूसरी पारी में मौके को पूरी तरह से भुनाया. पार्थिव ने अपना पांचवां अर्धशतक बना डाला। पार्थिव ने 54 गेंदों पर नाबाद 67 रन की तेज तर्रार पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया।
 
पुजारा ने 50 गेंदों पर 25 रन बनाए जिसमें चार चौके शामिल रहे। विजय का विकेट क्रिस वोक्स और पुजारा का विकेट आदिल राशिद ने लिया। दोनों के कैच जो रूट ने लपके। पुजारा का विकेट 88 के स्कोर पर गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान में उतरे और उन्होंने पार्थिव के साथ जीत की औपचारिकता पूरी की। 

पार्थिव ने लगाया विजयी चौका-
पार्थिव ने गैरेथ बैटी की गेंद पर 21वें ओवर की दूसरी गेंद पर विजयी चौका मारा। विराट छह रन पर नाबाद रहे। भारत के मैच जीतने के साथ ही विराट ने पार्थिव को गले लगाकर बधाई दी और भारतीय खेमे में कोच अनिल कुंबले तथा अन्य स्टाफ ने भी एक दूसरे को बधाई दी। भारत ने चायकाल के कुछ देर बाद मैच निपटा दिया।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.