अपने गढ़ में लय कायम रखने उतरेगी टीम इंडिया

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 01:37:53 PM
अपने गढ़ में लय कायम रखने उतरेगी टीम इंडिया

मोहाली। घरेलू मैदान पर कमाल दिखा रही विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया अपने गढ़ मोहाली में शनिवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने जा रहे तीसरे क्रिकेट टेस्ट में भी मजबूत लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी।

दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के लिए मोहाली उसका गढ़ रहा है जहां वह पिछले 22 वर्षों से अपराजित है। भारत और इंग्लैंड के बीच इस मैदान पर 26 नवम्बर से पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जाना है। भारत सीरीज में विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा टेस्ट 246 रन के विशाल अंतर से जीतकर 1-0 की बढ़त बना चुका है और अब मोहाली के अपने गढ़ में उसका लक्ष्य इस बढ़त को दोगुना करना होगा।

भारत ने इस मैदान पर अपने पिछले तीन टेस्टों में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी दिग्गज टीमों को हराया और अब उसके निशाने पर इंग्लैंड की टीम है।

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया सही दिशा में आगे बढ़ रही है और कई विशेषज्ञ खिलाड़यिों की अनुपस्थिति के बावजूद उसने पिछले दोनों टेस्टों में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। भारतीय टीम में शिखर धवन, लोकेश राहुल और रोहित शर्मा के बाद अब विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा भी चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

साहा की जगह आठ वर्ष बाद तीसरे टेस्ट के लिए पार्थिव पटेल की टीम में वापसी हो रही है जबकि दो वर्ष के लंबे समय बाद टीम में लौटे अनुभवी बल्लेबाज गौतम गंभीर को भी बाहर कर दिया गया है। मोहाली टेस्ट से पहले टीम में वैसे कुछ खास बदलाव नहीं किए गए हैं और उम्मीद है कि भारतीय कप्तान अंतिम एकादश में अपने पिछले विजयी क्रम के साथ ही उतरेंगे।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.