ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए 15 फरवरी को होगा टीम इंडिया का चयन, इन खिलाडियों को दिया जा सकता है आराम

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Feb 2019 11:19:51 AM
Team India will be selected on February 15 for the series against Australia, these players can be given rest

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोटर्स डेस्क। भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेल कर आई है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर शानदार प्रदर्शन किया था। तो एक बार फिर से इस बार ऑस्ट्रेलिया टीम इस महीने भारत के दौरे पर आएगी। टीम इंडिया को अपनी सरजमी पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच और पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इसके साथ ही यह सीरीज आगामी विश्व कप के लिए टीम इंडिया के महत्वपूर्ण मानी जा रही है। क्योंकि इस सीरीज से भारतीय टीम अपने कमियों को सुधारना चाहेगा। 



 बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैचों और पांच एकदिवसीय मैचों के लिए टीम इंडिया का चयन 15 फरवरी को होगा। टीम के चयन से पहले कयास लगाया जा रहा है कि  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए सीनियर खिलाडियों को आराम दिया जा सकता है। क्योंकि आगामी विश्व कप को देखते हुए बीसीसीआई सीनियर खिलाडियों को आराम दे सकती है। भारतीय टीम इस समय लगातार सीरीज खेल रही है। 


बीसीसीआई के सूत्रों की माने तो सीनियर खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट निश्चित तौर पर चर्चा का विषय होगा। क्योंकि हम जानते है कि टीम इंडिया लगातार खेल रही है। तो चयनकर्ता तथा टीम प्रबंधन ने आम सहमति से यह फैसला किया है कि खिलाडियों को जरूरी आराम दिया जाए। जैसा आपने देखा होगा कि टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को कीवी सीरीज के आखिरी में आराम दिया गया था। तो आप अब रोहित को भी कुछ मैचों में आराम करते देख सकते है। 

बीसीसीआई सूत्र ने बताया कि लेकिन साथ ही यह अहम है कि भारत सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हावी कोई मौका नहीं दे। यह सुनिश्चित करे की ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप में जाने से पहले उसकी खोई हुई लय न मिले। क्योंकि भारत के खिलाफ सीरीज ऑस्ट्रेलिया के आत्मविश्वास को इजाफा कर सकती है। तो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की वापसी तय है। जिन्होंने कीवी सीरीज के दौरान आराम किया था।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.