ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरूआत जीत से करने को विराट एंड कंपनी तैयार

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Nov 2018 07:08:26 PM
Team Virat to make a winning start in Australia

ब्रिसबेन। भारतीय क्रिकेट टीम का मुश्किल ऑस्ट्रेलियाई दौरा गुरुवार से यहां ट्वंटी-20 सीरीज के पहले मुकाबले से शुरू होगा जिसमें विराट कोहली की कप्तानी में मेहमान टीम विजयी शुरूआत करना चाहेगी ताकि आगामी मैचों में उसका मनोबल ऊंचा बना रहे।

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीन पर इस दौरे की गलतियां नहीं दौहराना चाहते कप्तान विराट कोहली

ब्रिसबेन के गाबा में विश्व की दूसरी रैंक भारतीय टीम तीसरी रैंक ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी मुश्किल पिचों पर अपनी मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर जीत दर्ज करना चाहेगी। विंडीज के खिलाफ घरेलू ट्वंटी 20 सीरीज से बाहर रहे कप्तान विराट की टीम में वापसी से भी भारतीय टीम के हौंसले बुलंद हुए हैं।

भारत को टी20 सीरीज हराने के लिए यह रणनीति अपना सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉल टेम्परिंग मामले के बाद से अपने बेहतरीन खिलाडिय़ों की अनुपस्थिति से उबरने का प्रयास कर रही है। उसके स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट टीम से बाहर हैं जबकि टीम प्रबंधन में भी उठापटक से ऑस्ट्रेलियाई टीम को उतना प्रभावशाली नहीं माना जा रहा है जितनी वह चार वर्ष पूर्व थी।

हॉकी वर्ल्ड कप के एंथम सॉन्ग का टीजर रिलीज, एक साथ नजर आए रहमान-शाहरुख

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने हाल में अपनी पिछली तीन मैचों की ट््वंटी-20 सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था जबकि इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया को यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ ट््वंटी 20 सीरीज में 0-ज से व्हाइटवॉश झेलना पड़ा है। इसके अलावा ट्वंटी 20 सीरीज में ही भारत ने 2015-16 में पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में मेजबान टीम का सफाया किया था और 3-0 से जीत अपने नाम की थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.