तेंदुलकर, गांगुली और लक्ष्मण CAC सदस्य बने रहेंगे: राय

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Aug 2018 11:23:44 AM
Tendulkar, Ganguly and Laxman remain CAC members: Rai

नई दिल्ली। प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने स्पष्ट किया कि सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण BCCI का नया संविधान लागू होने और नए चुनाव होने तक क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य बने रहेंगे। सीओए सदस्यों राय और डायना इडुल्जी के अलावा मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी ने आज दिल्ली में उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार नए संविधान को लेकर बैठक की।

एशियाई खेल: विनेश ने रचा इतिहास, स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला पहलवान बनीं 

यह पूछने पर कि क्या नई सीएसी का गठन किया जाएगा, राय ने कहा, कि फिलहाल मौजूदा सीएसी बरकरार रहेगी। हमारे वकील ने अदालत से स्पष्टीकरण मांगा था और जब उन्हें मौजूदा सीएसी के संयोजन के बारे में पता चला तो उन्होंने चुनाव होने तक तेंदुलकर, गांगुली और लक्ष्मण के साथ जारी रखने की स्वीकृति दी।

IND vs ENG: कोहली का शतक, भारत ने इंग्लैंड को दिया रिकॉर्ड लक्ष्य 

गांगुली के बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष ओर लक्ष्मण के आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद का मेंटर और कैब के विजन 2020 परियोजन का हिस्सा होने के कारण हितों के टकराव को लेकर सवाल उठाए गए थे।  जहां तक तेंदुलकर का सवाल है उनके बेटे अर्जुन ने हाल में श्रीलंका के खिलाफ अंडर 19 मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया।

इन तीनों के सीएसी में बरकरार रहने के कारण उन्हें क्रिकेट की नीतियों से जुड़े सभी फैसले लेने का अधिकार होगा जिसमें दो नए कोचों की नियुक्ति भी शामिल है। इंग्लैंड दौरे पर मौजूदा तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम के बेहतर प्रदर्शन के बाद राय ने कहा कि आज हुई बैठक में सीओए ने पहले दो टेस्ट में टीम के खराब प्रदर्शन पर चर्चा नहीं की। उन्होंने कहा, कि भारत के प्रदर्शन पर आज कोई चर्चा नहीं हुई। हमारा मुख्य ध्यान संविधान तैयार कराने पर था। हां, भारत के प्रदर्शन का आकलन किया जाएगा लेकिन दौरा समाप्त होने के बाद।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.