सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को दी अब ये सलाह, पढक़र हैरान हो जाएंगे आप

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Aug 2018 06:38:15 PM
Tendulkar's advice to Kohli, Listen to the heart and keep the hunger for the run

लंदन। वह अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहा है और यही वजह है कि सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को सलाह दी है कि चिंता छोड़ों और केवल अपने दिल की सुनो। तेंदुलकर ने अपने 24 साल के कॅरियर में अधिकतर भारतीय बल्लेबाजी का पूरा बोझ उठाए रखा और अब वर्तमान समय में यही भूमिका कोहली निभा रहे हैं। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 149 और 51 रन की शानदार पारियां खेली लेकिन इसके बावजूद भारत यह मैच 31 रन से हार गया। इसके बाद भारतीय कप्तान को कई तरह की सलाह दी जा रही है।

‘लॉर्ड्स का किंग’ बनने उतरेंगे भारतीय खिलाड़ी, गुरुवार से शुरू होगा दूसरा टेस्ट मैच

तेंदुलकर से पूछा गया कि वह कोहली को क्या कहेंगे, उन्होंने एक साइट को इसका जबाब देते हुए कहा कि मैं कहूंगा अपना काम जारी रखो। वह बेहतरीन भूमिका निभा रहा है इसलिए इसे बरकरार रखो। आपके आसपास क्या हो रहा है उसकी चिंता मत करो। आप जो हासिल करना चाहते हो उस पर अपना ध्यान केंद्रित रखो और अपने दिल की सुनो। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले तेंदुलकर चाहते हैं कि कोहली का अपने लक्ष्यों के प्रति जुनून बना रहे। उन्होंने कहा कि इस बीच कई तरह की बातें की जाएंगी और होंगी लेकिन आखिर में अगर आप उस चीज को लेकर जुनूनी हो जिसे आप जिंदगी में पाना चाहते हो तो परिणाम भी आपका अनुसरण करेंगे।

इंडिया को जीत की राह पर लौटाने का दारोमदार होगा बल्लेबाजों पर

कोहली ने एजबेस्टन में शतक जडक़र एक बल्लेबाज के तौर पर अंतिम किला भी फतह कर दिया लेकिन बल्लेबाजी के बादशाह तेंदुलकर ने कहा कि कोई कितने भी अधिक रन बना ले, उसकी रनों की भूख खत्म नहीं होनी चाहिए। तेंदुलकर ने कहा कि मैं आपको खुद के अनुभव के आधार पर कह सकता हूं, आप कितने भी रन बना लो वे कभी पर्याप्त नहीं होंगे।

भारत अंडर-16 ने यमन को 3-0 से हराया

आप अधिक से अधिक रन बनाना चाहते हो और विराट के मामले में ऐसा है। वह कितने भी रन बना ले वे कभी उसके लिए पर्याप्त नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि जब आप संतोषी बन जाते तो आपका पतन शुरू हो जाता है। खुश होना अच्छा है लेकिन एक बल्लेबाज को कभी संतोष नहीं होना चाहिए। गेंदबाज केवल दस विकेट ले सकता है लेकिन बल्लेबाज अधिक से अधिक रन बना सकता है, इसलिए संतोषी मत बनो, केवल खुश रहो। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.