एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफानल में पहुंचे एंडी मरे

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 04:20:26 PM
एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफानल में पहुंचे एंडी मरे


खेल डेस्क- विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने स्विस खिलाड़ी स्टेनिसलास को लगातार सेटों में 6-4 6-2 से हराकर एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

खिताब के लिये मरे और सर्बिया के नोवाक जोकोविच के बीच संभावित फाइनल मुकाबले की उम्मीद की जा रही है। दोनों ही खिलाड़ी टूर्नामेंट में खिताब के अलावा विश्व के नंंबर वन खिलाड़ी के तौर पर वर्ष का समापन करने के लिए होड़ में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। मरे ने यहां लंदन के ओटू एरिना में हुये मैच में मात्र 86 मिनट में जीत दर्ज की और ग्रुप में शीर्ष पर रहे जिससे उनकी जोकोविच के साथ सेमीफाइनल में मैच की उम्मीद नहीं है।

29 वर्षीय मरे अब सेमीफाइनल मैच में कनाडा के मिलोस राओनिक से भिड़ेंगे। वावरिका की हार से साफ है कि जापान के केई निशिकोरी अब दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में गत चैंपियन जोकोविच से भिड़ेंगे। दो सप्ताह पहले ही मरे ने सर्बियाई खिलाड़ी के 122 सप्ताह तक रैंकिग में शीर्ष पर रहने के बाद उन्हें अपदस्थ कर खुद नंबर वन रैंकिग हासिल कर ली थी। लेकिन उन्हें 2016 का समापन शीर्ष खिलाड़ी के रूप में करने के लिए टूर फाइनल्स खिताब जीतना होगा।

मरे ने पहले वर्ष के आखिरी टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीता है जबकि जोकोविच यहां पांच बार के चैंपियन हैं। मरे ने वावरिका के खिलाफ जीत के साथ लगातार 22 मैच जीतने की लय भी बरकरार रखी है और गत वर्ष के अपने इस रिकार्ड के बराबर पहुंच गये हैं। ब्रिटिश खिलाड़ी के लिए यह वर्ष कमाल का रहा है और उन्होंने दूसरी बार विबलडन खिताब जीतने के साथ अपना दूसरा ओलंपिक स्वर्ण भी जीता। 

मरे और जोकोविच के अपने अपने अंतिम चार के मुकाबले जीतने के बाद फाइनल में दोनों खिलाड़यों के बीच बहुप्रतीक्षित मैच होगा जो नंबर वन खिलाड़ी का भी फैसला करेगा।

इसके अलावा मैच से पहले मरे के लिये यह भी खुशी का सबब रहा कि उनके बड़े भाई जेमी मरे और उनके जोड़ीदार ब्रुनो सोरेस की रैंकिग में नंबर वन युगल जोड़ी के रूप में बने रहना सुनिश्चित हो गया। शीर्ष वरीयता फ्रेंच जोड़ी निकोलस महुत और पिएरे ह्युज हर्बट एटीपी मैच में हेनरी कोंटीनेन और जॉन पीयर्स से अपना मैच 7-6 4-6 4-10 से हार बैठे।

जेमी और सोरेस ने इस वर्ष जोड़ी बनाई थी और आस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन ग्रैंड स्लेम जीते। महुत और पिएरे की हार से वह अब नंबर एक पुरूष युगल खिलाड़ी बन गए हैं। यदि फ्रेंच जोड़ी ग्रुप में विजयी रहती तो उन्हें 200 रेंटिग अंकों का फायदा हो सकता था। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.